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Range Rover Electric Specification: सामनेआएं रेंज रोवर इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स, मिलेगी 117 kWh बैटरी, 800V आर्किटेक्चर
Range Rover Electric Specification: लैंड रोवर ने आगामी रेंज रोवर इलेक्ट्रिक एसयूवी के कुछ खास स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है
Range Rover Electric Specification(photo-social media)
Range Rover Electric Specification: लैंड रोवर ने आगामी रेंज रोवर इलेक्ट्रिक एसयूवी के कुछ खास स्पेसिफिकेशन का खुलासा किया है, जिसमें इसकी बैटरी के बारे में भी जानकारी शामिल है। हाल ही में स्वीडन के अर्जेप्लॉग में सब-जीरो परिस्थितियों में ठंडे मौसम में परीक्षण का दौर पूरा करने वाली एसयूवी को लेटेस्ट तस्वीरों में बिना किसी आवरण के परीक्षण करते हुए दिखाया गया है। कंपनी एसयूवी की थर्मअसिस्ट तकनीक, एक ऑन-बोर्ड थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम के परीक्षण के बारे में भी बात करती है।
मिलेगी 117 kWh की बैटरी
कंपनी ने खुलासा किया है कि एसयूवी 117 kWh बैटरी पैक से लैस होगी, जो कि प्रोडक्शन ईवी पर पेश किए जाने वाले सबसे बड़े बैटरी पैक में से एक है। रेंज रोवर इलेक्ट्रिक पैकेजिंग दक्षता के लिए सेल-टू-पैक निर्माण का उपयोग करता है, जिसमें दो-स्तरीय लेआउट में 344 प्रिज्मीय सेल व्यवस्थित होते हैं। हालांकि कंपनी ने अभी तक ऑफर की जाने वाली रेंज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन लगभग 500 किमी की उम्मीद की जा सकती है। एसयूवी 800-वोल्ट इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर के साथ भी आएगी, जो इसे 350 किलोवाट तक चार्ज करने की अनुमति देगी। एसयूवी एक दोहरे मोटर सेटअप के साथ आएगी, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर एक मोटर होगी, जो संयुक्त रूप से 550 बीएचपी और 851 एनएम का टार्क प्रदान करेगी।
जानें अन्य जानकारी
रेंज रोवर के बयान के अनुसार, थर्मअसिस्टTM तकनीक हीटिंग ऊर्जा की खपत को 40 प्रतिशत तक कम करती है, जिसमें प्राप्त गर्मी का उपयोग केबिन या प्रणोदन प्रणाली को गर्म करने के लिए किया जाता है। यह प्रणाली बैटरी को गर्म रखने में भी सहायक होगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि यह समान रेंज के आंकड़े प्रदान करती है। लैंड रोवर ने EV में पेश की जाने वाली कुछ अन्य विशेषताओं के बारे में भी बात की, जिसमें सिंगल पेडल ड्राइविंग क्षमता और स्विचेबल, ट्विन-चैम्बर एयर-सस्पेंशन शामिल हैं। कंपनी ने पहले भी EV के लिए विशेष रूप से विकसित ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के बारे में बात की है, जिसने प्रत्येक पहिये पर टॉर्क रिएक्शन टाइम को लगभग 100 मिलीसेकंड से घटाकर 1 मिलीसेकंड कर दिया है। JLR ने SUV में ABS हस्तक्षेप की कम आवश्यकता का भी दावा किया है।