मुख्यमंत्री नायडू का बड़ा आरोप- तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में इस्तेमाल होती थी जानवर की चर्बी

Tirupati Balaji Temple: मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद को लेकर वाईएसआर कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है।

Sonali kesarwani
Published on: 19 Sep 2024 2:51 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2024 3:27 AM GMT)
CM Chandrababu Naidu, tirupati balaji temple, animal fat in prasadam
X

मुख्यमंत्री नायडू (pic: social media)

Tirupati Balaji Temple: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने पहले की सरकार वाईएसआर कांग्रेस पर आरोप लगते हुए कहा कि उनके राज में तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डुओं में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होता था। उन्होंने कहा कि लड्डुओं को देशी घी में बनाने की जगह जानवरों की चर्बी वाले तेल से बनाया जाता था। इस बयान के बाद वाईएसआर पार्टी ने इस आरोप को तुरंत ख़ारिज कर दिया। और कहा कि इस तरह का बयान बेहद दुर्भावनापूर्ण है।

वाईएसआर ने तिरुमला की पवित्रता को कलंकित किया- सीएम नायडू

बुधवार को एनडीए के विधायक दलों की बैठक को सम्बोधित करते हुए सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पिछली जगन रेड्डी की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी सरकार ने तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर द्वारा प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले लड्डू बनाने के लिए शुद्ध घी की जगह जानवरों की चर्बी का उपयोग किया गया था। मंदिर का प्रबंधन तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा किया जाता था। सीएम नायडू ने यह भी कहा कि पिछले पांच वर्षो में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने तिरुमला की पवित्रता को कलंकित किया है। बाद में नायडू ने कहा कि फिलहाल अब हम शुद्ध घी का इस्तेमाल कर रहे है।

वाईएसआर कांग्रेस ने नायडू को क्या दिया जवाब

अपनी पार्टी पर इतना बड़ा आरोप लगते ही वाईएसआर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने एक्स पर पोस्ट किया। रेड्डी ने एक्स पर लिखा, “चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमला की पवित्रता और करोड़ो हिंदुओं की आस्था को गंभीर रूप से नुकसान पहुँचाया है। तिरुमला प्रसाद के बारे में उनकी टिप्पणी अत्यंत दुर्भावनापूर्ण है। कोई भी व्यक्ति ऐसे शब्द नहीं बोलेगा या ऐसे आरोप नहीं लगाएगा।” उन्होंने पोस्ट में आगे कहा कि चंद्रबाबू नायडू ऐसा सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं। मैं भक्तों की आस्था को मजबूत करके के लिए अपने परिवार के साथ तुरुमला प्रसाद के सम्बन्ध में भगवान् के आगे शपथ लेने के लिए तैयार हूँ। क्या चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ भी ऐसा करने को तैयार है?

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story