Atishi Marlena: आतिशी के मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये 2 बड़े चेहरे, इन नामों की हो रही चर्चा

Atishi Marlena: आतिशी के सीएम बनने के ऐलान के बाद से ही यह चर्चा तेज हो गई है कि उनके मंत्रिमंडल में क्या बदलाव होगा।

Sonali kesarwani
Published on: 19 Sep 2024 4:11 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2024 4:22 AM GMT)
Atishi Marlena cabinet
X

Atishi Marlena cabinet

Atishi Marlena: दिल्ली में जब से ये ऐलान हुआ है कि नई मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार आतिशी मार्लेना संभालेंगी तब से ये चर्चा तेज हो गई है कि उनकी कैबिनेट में कौन- कौन से मंत्री शामिल होंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि 21 सितंबर को आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकती है। इस दौरान कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि पुरानी कैबिनेट के चार मंत्रियों को दोबारा मौका मिलेगा। जिसमे से दो मंत्रियों में एक दलित और एक पूर्वांचली चेहरा हो सकता है।

इन चार लोगों को दोबारा मिल सकता है मंत्री पद

दिल्ली की पहले की सरकार में आतशी के आलावा चार और मंत्री थे। जिसमें गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और सौरभ भरद्वाज के नाम शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन्हे एक बार फिर आतिशी की कैबिनेट में मंत्री पद दिया जा सकता है। फ़िलहाल आप के मंत्रालयों में ज्यादा फेरबदल नहीं होगा लेकिन को नए मंत्रियों को कैबिनेट में शामिल करने की खबरें आ रही हैं।

पूर्वांचली और दलित चेहरा हो सकता है शामिल

सूत्रों का ऐसा कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए AAP पूर्वांचली और दलित चेहरे को मंत्री बना सकती है। इसके लिए कुछ नामों की चर्चा भी तेज चल रही है। पूर्वांचली चेहरे की बात करे तो इसमें बुराड़ी से विधायक संजीव झा और राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक के नाम पर विचार किया जा रहा है। वहीं दलित चेहरे में कुलदीप कुमार का नाम सबसे आगे है। कुलदीप कोंडली से विधायक है और लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से आप के उम्मीदवार थे। दलित चेहरे के रूप में दूसरा नाम करोल बाग़ से विधायक विशेष रवि का भी है। फिलहाल ऐसी खबरें भी सामने आ रही है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता गुरूवार को मंत्रिमंडल के सभी नामों को तय कर सकते है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story