Mumbai Hit and Run Case : पुलिस ने आरोपी के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि को गिरफ्तार किया

Mumbai Hit and Run Case : मुंबई के वर्ली में एक तेज़ रफ़्तार बीएमडब्ल्यू कार (BMW Car) ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर बैठी महिला की मौत हो गई थी, जबकि उसका पति घायल हो गया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि को गिरफ्तार कर लिया है।

Rajnish Verma
Published on: 7 July 2024 4:25 PM GMT (Updated on: 7 July 2024 5:28 PM GMT)
Mumbai Hit and Run Case : पुलिस ने आरोपी के पिता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि को गिरफ्तार किया
X

Mumbai Hit and Run Case : पुणे हिट एंड रन मामले के बाद एक और खौफनाक हादसा सामने आया है। मुंबई के वर्ली में एक बीएमडब्लू कार ने बाइक सवाल पति-पत्नी को टक्कर मार दी। इस हादसे में पत्नी की मौत हो गई, जबकि पति गंभीर रूप से घायल है। पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के पिता एवं शिवसेना एकनाथ शिंदे गुट के नेता राजेश शाह और ड्राइवर राजऋषि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

मुंबई पुलिस ने वर्ली हिट एंड रन मामले में एकनाथ शिंदे गुट के नेता राजेश शाह को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गाड़ी उनके ही नाम पर रजिस्टर है। राजेश शाह का बेटा मिहिर अभी फरार है, इसमें उनकी भूमिका को लेकर भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने ड्राइवर ऋषिराज को भी गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि आरोपी मिहिर अभी भी फरार है।

कार की जांच करेंगी फॉरेंसिंक टीम

पुलिस ने इस मामले में पूछताछ कर रही है कि क्या उन्होंने शराब पी थी या कोई और नशा किया था। इसके साथ पुलिस ये भी जांच कर रही है कि जुहू के पब से निकलने के बाद कार कहां और किसी रास्ते से गई है। वहीं, पुलिस फॉरेंसिंक टीम भी जांच के लिए पहुंची है, अब कार की भी जांच की जाएगी।

सीसीटीवी वीडियाे आया सामने

वहीं, इसी बीच घटना से पहले का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। इस वीडियो दिखाई दे रहा है कि शिवसेना शिंदे गुट के नेता राजेश शाह का बेटा मिहिर, जुहू इलाके में पब में अकेला नहीं गया था, बल्कि उसके साथ कई दोस्त भी थे, हालांकि उसके दोस्त दूसरी गाड़ियों से आये थे। मिहिर के साथ उसका ड्राइवर ऋषिराज भी साथ था। वहीं, पुलिस जांच में ये सामने आया है कि बीएमडब्लू कार में कुल तीन लोग सवार थे, जिसमें ड्राइवर ऋषिराज और मिहिर शाह के साथ एक अन्य शख्स भी था। इस हादसे के बाद आरोपी मिहिर और उसका ड्राइवर मौके से फरार हो गया था।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है। हिट एंड रन केस में भी कानून का पालन किया जाएगा। यह दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैंने पुलिस से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके का रहने वाला शख्स ससून डॉक से मछली लेकर घर लौट रहा था। सुबह करीब साढ़े पांच बजे अटरिया मॉल के पास एक तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू कार ने उनके दोपहिया वाहन को पीछे से टक्कर मार दी, जिससे युवक गिर गया, जबकि उसकी पत्नी कावेरी नकावा टक्कर लगने से कार में फंस गई। कार ने महिला को 100 मीटर तक घसीटा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। वहीं दोनों को इलाज के लिए नायर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन महिला ने दम तोड़ दिया। वर्ली पुलिस ने बीएमडब्ल्यू कार जब्त कर ली है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story