Jharkhand News: रेलवे ट्रैक पर गिरा चट्टान, वंदे भारत समेत इन ट्रेनों का रुट हुआ डायवर्ट

Jharkhand News: भारी बारिश के चलते झारखंड में रेलवे ट्रैक पर एक चट्टान गिर गया जिसकी वजह से कई ट्रेनों का रुट डायवर्ट कर दिया गया है।

Sonali kesarwani
Published on: 18 Sep 2024 4:18 AM GMT (Updated on: 18 Sep 2024 4:32 AM GMT)
Jharkhand News, Vande Bharat Express, Jharkhand Cancelled Train, Ranchi Cancelled Train, Ranchi Train Diverted Route
X

झारखण्ड रेलवे ट्रैक पर गिरा चट्टान

Jharkhand News: आज झारखंड में भारी बारिश के चलते सिधवार-सांकी रेलवे ट्रैक पर एक बड़ा चट्टान गिर गया। जिसकी वजह से एक इंजन भी क्षतिग्रस्त हो गया। चट्टान गिरने की वजह से रेलवे ट्रैक को भी नुकसान पहुंचा है। जिसको देखते हुए उस रुट से आने वाली सभी ट्रेनों के रुट में बदलाव कर दिया गया है। जिनमें पटना-रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस और आसनसोल-हटिया-आसनसोल एक्सप्रेस शामिल हैं। रेलवे प्रबंधन ने रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर भेजा है।

सिधवार-सांकी रेलखंड के टनल नंबर 2 पर गिरी चट्टान

इस हादसे को लेकर अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सिधवार-सांकी रेलखंड के बीच टनल नंबर दो के पास ऊपर से एक बड़ी चट्टान रेलवे ट्रैक पर अचानक आ गिरी। चट्टान की चपेट में आकर सांकी से बरकाकाना लौट रही इंजन के आगे हिस्से में फंसकर चट्टान घसीटती हुई टनल के अंदर चली गई। इसमें गनीमत यही रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। इंजन में फंसकर चट्टान लगभग 100 मीटर तक घसीटती हुई गई थी। इस हादसे के बाद रेस्क्यू टीम वहां पहुँच चुकी है। रेलवे के ट्रैक पर वापस से कोई चट्टान न गिरे इसके लिए जाली लगाई जा रही है। लेकिन बड़े चट्टानों को यह जाली फिर भी नहीं रोक पाएगी।

किन ट्रेनों का हुआ रुट डायवर्ट

इस घटना के होने के तुरंत बाद धनबाद रेल मंडल ने बरकाकाना-रांची वाया सांकी बीआईटी मेसरा रूट पर एक बार फिर वंदे भारत और एक एक्सप्रेस ट्रेन के रूट को डायवर्ट कर दिया। वहीं पहले पटना- रांची- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस और आसनसोल- हटिया- आसनसोल एक्सप्रेस बरकाकाना, सिधवार, हेहल, सांकी, बीआईटी मेसरा, टाटीसिलवे, रांची तक जाती थी, लेकिन अब यह ट्रेनें मुरी के रास्ते बरकाकाना तक ही आएगी।

रेलवे विभाग ने क्या कहा

धनबाद के वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक और वरीय जनसंपर्क अधिकारी अमरेश कुमार ने प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी। उनकी तरफ से इस बात की भी जानकारी दी गई है कि 18 सितंबर को खुलने वाली गाड़ी संख्या 22349- 22350 पटना- रांची- पटना वंदे भारत एक्सप्रेस बरकाकाना- मुरी- रांची के रास्ते जाएगी। वहीं 18 सितंबर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13513- 13514 आसनसोल- हटिया- आसनसोल एक्सप्रेस बरकाकाना- मुरी- रांची के रास्ते चलायी जाएगी।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story