Shweta Bachchan Net Worth: ऐश्वर्या की ननद के पास है कितनी संपत्ती, यहां जानें क्या करती हैं श्वेता बच्चन

Shweta Bachchan Nanda Net Worth: अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता (Amitabh Bachchan Ki Beti) हमेशा से ही फिल्मों से दूर रही हैं। वह बच्चन परिवार की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी सदस्य हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 22 Oct 2024 7:49 AM GMT
Shweta Bachchan Net Worth: ऐश्वर्या की ननद के पास है कितनी संपत्ती, यहां जानें क्या करती हैं श्वेता बच्चन
X

Aishwarya-Shweta Bachchan (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shweta Bachchan Nanda Ki Net Worth 2024: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं। वह बीते 5 दशक से इस फिल्म इंडस्ट्री (Amitabh Bachchan Film Career) में एक्टिव हैं। 200 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके बिग बी (Big B) की पॉपुलैरिटी देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में है। उनके बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) उनकी ही तरह फिल्मों में काम करते हैं, जबकि उनकी बेटी ग्लैमर वर्ल्ड से दूर रहना पसंद करती हैं। उन्होंने कभी मूवीज में काम नहीं किया। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अमिताभ बच्चन की बेटी के प्रोफेशन (Shweta Bachchan Kya Karti Hai) और नेटवर्थ के बारे में।

क्या करती हैं अमिताभ बच्चन की बेटी (Shweta Bachchan Profession)

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की बेटी (Amitabh Bachchan Daughter) का नाम श्वेता बच्चन है, जो भले ही फिल्मी दुनिया में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन सबसे चर्चित स्टारकिड्स में से एक हैं। वह अक्सर बॉलीवुड सितारों की पार्टीज में बच्चन परिवार (Bachchan Family) संग नजर आती हैं। ऐसे में फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर श्वेता करती क्या हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं, जो बिग बी की बेटी के प्रोफेशन के बारे में जानना चाहते हैं तो बता दें कि वह एक फेमस कॉलमिस्ट, राइटर और पूर्व मॉडल हैं। इसके अलावा वह बहुत पहले एक किंडरगार्टन में असिस्टेंट टीचर के रूप में काम कर चुकी हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

श्वेता बच्चन डेली न्यूज एंड एनालिसिस और वोग इंडिया के लिए Columnist रह चुकी हैं। यही नहीं, वह सबसे ज्यादा बिकने वाले नोवेल पैराडाइज टावर्स की लेखिका भी हैं। श्वेता टीवी एडवर्टाइजमेंट के लिए एक मॉडल के रूप में भी काम कर चुकी हैं। वह अब भी कई बार मशहूर फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक करती नजर आती हैं। साल 2018 में उन्होंने अपना खुद का फैशन लेबल MXS लॉन्च किया था।

कितनी पढ़ी लिखी हैं श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan Education Qualification In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

आपको जानकर हैरानी होगी कि श्वेता, बच्चन परिवार में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी सदस्य हैं। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई स्विट्जरलैंड के बोर्डिंग स्कूल से की है और यूएस बोस्टन यूनिवर्सिटी (Boston University) से जर्नलिज्म की डिग्री हासिल की है।

श्वेता बच्चन नेटवर्थ (Shweta Bachchan Net Worth 2024)

बात करें श्वेता बच्चन की नेटवर्थ की तो जानकारी के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति लगभग 110 करोड़ रुपये है। इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स के दावों के मुताबिक, उन्हें उनके पिता अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी में भी हिस्सा मिलेगा। श्वेता के पति निखिल नंदा भी काफी ज्यादा अमीर हैं। वह पेशे से एक व्यवसायी हैं। निखिल की कुल नेटवर्थ 7000 करोड़ रुपये बताई जाती है, जो बिग बी की कुल संपत्ति के दोगुनी से भी ज्यादा है।

Shreya

Shreya

Next Story