Adar Poonawalla Wife: बेहद खूबसूरत हैं अदार पूनावाला की वाइफ, पति की तरह कमाती हैं करोड़ों, जानें कुल संपत्ति

Natasha Poonawalla Wiki: वैक्सीन किंग के नाम से मशहूर अदार पूनावाला की पत्नी (Adar Poonawalla Ki Patni) का नाम नताशा पूनावाला है। दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं।

Shreya
Written By Shreya
Published on: 22 Oct 2024 6:37 AM GMT
Adar Poonawalla Wife: बेहद खूबसूरत हैं अदार पूनावाला की वाइफ, पति की तरह कमाती हैं करोड़ों, जानें कुल संपत्ति
X

Adar Poonawalla Wife (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Adar Poonawalla Wife: इस समय दिग्गज वैक्सीन निर्माता कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ (CEO) अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) की काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। दरअसल, उन्होंने बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर करण जौहर (Karan Johar) के प्रोडक्शन हाउस 'धर्मा प्रोडक्शनंस' (Dharma Productions) की 50 फीसदी हिस्सेदारी खरीद ली है, वो भी 1000 करोड़ रुपये में। डील के बाद अदार की कंपनी सीरीन प्रोडक्शंस (Serene Productions) और करण जौहर के पास धर्मा में 50-50 फीसदी की हिस्सेदारी रहेगी।

करण संग डील को लेकर अदार लाइमलाइट में आ गए हैं। उनके प्रोफेशन और पर्सनल लाइफ को जानने के लिए लोग उत्सुक हैं। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं उनकी पत्नी (Adar Poonawalla Ki Wife) के बारे में, जो करीना कपूर, मलाइका अरोड़ा जैसी बॉलीवुड की टॉप डीवा से लेकर हॉलीवुड की तमाम मशहूर सेलेब्रिटी की करीबी दोस्त हैं। लेकिन उनकी पहचान केवल इतनी ही नहीं है, बल्कि वह खुद भी एक बिजनेसवुमेन हैं और करोड़ों की कंपनी चलाती हैं। आइए जानें उनके बारे में।

कौन हैं अदार पूनावाला की वाइफ (Adar Poonawalla Wife Kon Hai)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

वैक्सीन किंग के नाम से मशहूर अदार पूनावाला की पत्नी (Adar Poonawalla Ki Patni) का नाम नताशा पूनावाला (Natasha Poonawalla) है। दोनों ने साल 2006 में में शादी रचाई थी। दोनों के दो बच्चे हैं। नताशा एक बिजनेसवुमेन होने के साथ ही एक फैशन आइकन भी हैं। वह अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल और फैशन सेंस को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं।

नताशा मेट गाला के रेड कार्पेट पर कई बार अपने फैशन का जलवा दिखा चुकी हैं। वह अपने स्टाइल स्टेटमेंट से किसी भी हसीना को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। अदार की वाइफ सोशल मीडिया (Social Media) पर भी बड़ी हस्ती हैं और इंस्टाग्राम (Natasha Poonawalla Instagram) पर तगड़ी फैन फॉलोइंग रखती हैं। इंस्टा पर उन्हें करीब 8 लाख लोग फॉलो करते हैं।

क्या करती हैं नताशा पूनावाला (Natasha Poonawalla Profession In Hindi)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बात करें नताशा पूनावाला के पेशे की तो वह एक सोशलाइट हैं। वह 'सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया' की एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर और विल्लू पूनावाला फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं। नताशा की गिनती भारत की परोपकारी लोगों में होती है।

इस आलीशान घर में रहती हैं नताशा (Natasha Poonawalla Luxury House)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

नताशा अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए बेहद मशहूर हैं। वह देश के सबसे शाही घर और करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। वह अदार पूनावाला के साथ जिस घर में रहती हैं, उसकी कीमत करीब 750 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस बंगले का नाम लिंकन हाउस (Lincoln House) है। यह मुंबई में स्थित है। इस हवेली को 1933 में ब्रिटिश वास्तुकार, क्लाउड बैटली द्वारा डिजाइन किया गया था। इसे अदार के पिता और पूनावाला समूह के अध्यक्ष साइरस पूनावाला ने सितंबर 2015 में खरीदा था।

कितनी पढ़ी-लिखी हैं नताशा पूनावाला (Natasha Poonawalla Education In Hindi)

नताशा पूनावाला ने अपनी स्कूली पढ़ाई पुणे के St. Mary’s School से पूरी की है और सावित्री बाई फुले यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कंप्लीट किया है। इसके बाद वह लंदन चली गईं और वहां के लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मास्टर्स की डिग्री हासिल की।

नताशा पूनावाला नेटवर्थ (Natasha Poonawalla Net Worth In Rupees)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)
(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

SII की एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर और विल्लू पूनावाला फाउंडेशन की अध्यक्ष नताशा पूनावाला अपने पति की तरह करोड़ों की कमाई करती हैं। बात करें उनके नेटवर्थ की तो उनके पास मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 660 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है।

Shreya

Shreya

Next Story