Baghpat News: पकड़ी गई Burkewali हिन्दू बच्चा चोर, 30 घंटे में सात माह की बच्ची बरामद

Baghpat News: एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने खुलासा करते हुए बताया की दिल्ली की रहने वाली महिला प्रीति व उसकी बहन श्वेता निवासी बावली गॉव व भतीजा तुषार तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है ।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 5 Oct 2024 10:50 AM GMT
Baghpat News
X

Baghpat News 

Baghpat News: बागपत के बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र से एक सात माह की बच्ची को उसकी बहन से छीनकर ले जाने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। बागपत पुलिस ने 30 घण्टे बाद लापता हुई बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया है और उसके परिजनों को सौंप दिया है। बागपत एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने घटनाक्रम का खुलासा करते हुए पूरी घटना की जानकारी दी और पुलिस टीम द्वारा आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि बागपत के बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र के बावली गॉव में 3 अक्टूबर की शाम इसरार पुत्र नजीर ने एक मुकदमा दर्ज कराया था जिसमे बताया गया कि उसकी दोनो छोटी बच्ची गली के बाहर खेल रही थीं। तभी थोड़ा दूरी पर एक अज्ञात महिला जोकि बुर्का पहने हुए थी, ने दस साल की बेटी मायरा से उसकी सात माह की बेटी मायसा को छीन लिया, और उसे लेकर कहीं चली गयी। जब उसकी दस वर्षीय बड़ी बेटी ने यह बात आकर घर बताई तो परिजनों ने बुर्के वाली महिला को काफी तलाशा किंतु नही मिल सकी। जिसके बाद परिजनों ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस को दी ।

बड़ौत शहर कोतवाली पुलिस ने मौके पर जाकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और वहां पास में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से बुर्के वाली महिला की तलाश शुरू की। इस पूरे घटनाक्रम में एसपी बागपत अर्पित विजयवर्गीय ने एसओजी, सर्विलांस और कोतवाली पुलिस की टीमों का गठन कर इस पर कार्य शुरू कर दिया। घटना के करीब 30 घण्टे के भीतर ही पुलिस को सफलता हाथ लगी और पुलिस ने आसपास क्षेत्र में लगे करीब 200 सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया और उनसे सात माह की बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया ।

एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने खुलासा करते हुए बताया की दिल्ली की रहने वाली महिला प्रीति व उसकी बहन श्वेता निवासी बावली गॉव व भतीजा तुषार तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है । पूछताछ में पता चला है कि दिल्ली निवासी महिला प्रीति के दो लड़के हैं जिनकी तबियत काफी खराब रहती है, उन्हें किसी ने बताया कि आप किसी छोटी बच्ची को गोद ले लीजिए जिसके बाद आपके दोनो बच्चो की तबियत सही रहेगी। इसके बाद उसने यह बात अपने भतीजे तुषार व बहन श्वेता को बताई। जिसके बाद बावली गॉव निवासी उसकी बहन ने पड़ोस में रहने वाले इसरार की छोटी बेटी को वीडियो काल करके दिखाया जो उसे पसंद आ गयी और उन्होंने फिर उसे वहां से उठाने की योजना तैयार की।

3 अक्टूबर को बावली की रहने वाली श्वेता ने बुर्का पहनकर अपने भतीजे तुषार के साथ गॉव से छोटी बच्ची को उसकी बहन से गली में खेलते समय छीन लिया और वहां से उसे लेकर हरियाणा के बहालगढ़ चली गयी। जहां उसने अपनी बहन को उस छोटी बच्ची को दे दिया। और वह उसे वहां से लेकर दिल्ली चली गयी। घटनाक्रम में कोई पहचान न पाए कि कौन इसरार की बच्ची को उठाकर ले गया कोई व्यक्ति है या महिला, उसकी पहचान छिपाने के लिए उसके बुर्के का उपयोग किया। बुर्का पहनकर वह उस छोटी बच्ची को लेकर चली गयी किंतु बागपत पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों व सर्विलांस टीम की मदद से बुर्के वाली महिला और उसकी बहन व भतीजे को गिरफ्तार कर लिया जिनके कब्जे एक बुर्का भी बरामद किया और इसरार की सात माह की बच्ची को भी सकुशल बरामद कर लिया। जिसके बाद पीड़ित परिजनों को कोतवाली में बुलाकर उन्हें उनकी नन्ही बच्ची को सुपुर्द कर दिया गया जिसके बाद परिजनों के चहरे पर बच्ची को पाकर मुस्कान आयी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story