निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन, 250 मरीजों की हुई जांच

Baghpat: एडीके जैन चेरिटेबल नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टरों की टीम द्वारा बड़ौत में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया गया था। जिसमें गॉवों से आये मरीजों की आंखों का इलाज किया गया।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 12 Jun 2024 10:09 AM GMT
baghpat news
X

बागपत में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Baghpat News: जिले के बड़ौत स्थित नीति नर्सिंग होम में आज नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर भारतीय जैन महासंघ के बैनर तले सम्पन्न हुआ। शिविर में विशेषज्ञ नेत्र चिकित्सकों ने मरीजों की आंखों की निःशुल्क जांच की गयी। जिसमें बागपत, बड़ौत, खेकड़ा व आसपास के गॉवो से आये मरीजो का निःशुल्क नेत्र चेकअप हुआ। बता दें कि बुधवार को खेकड़ा के एडीके जैन चेरिटेबल नेत्र चिकित्सालय के डॉक्टरों की टीम द्वारा बड़ौत में निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर लगाया गया था। जिसमें बड़ौत व आसपास गॉवों से आये मरीजों की आंखों का इलाज किया गया। इसमें रोगियों का निःशुल्क उपचार किया।

साथ ही मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए भी निशुल्क शिविर लगाया गया। करीबन दो सौ पचास मरीजो की जांच की गई जिनमें से तीस मरीजों को निःशुल्क ही मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए बाहर दूसरे अस्पताल में ले जाया गया और उन्हें निःशुल्क ही दवाईयां भी उपलब्ध करायी गयी। नेत्र शिविर में आये मरीजों को चश्में भी वितरित किये गए और उनके ब्लड प्रेशर व शुगर की भी जांच की गई। भीषण गर्मी के चलते शिविर में मरीजों के लिए ठंडे पानी की भी व्यवस्था की गई थी।

बताया गया कि यह शिविर बड़ौत के बड़ौली रोड पर स्थित नीति नर्सिंग होम में स्व. कैलाशचंद जैन की दसवीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में उनके पुत्र रवि जैन के द्वारा इस निःशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया था। यह शिविर प्रत्येक माह के दूसरे बुधवार को निःशुल्क लगाया जाता है। जिसमें डॉक्टर निर्मल गुप्ता के अलावा भारतीय जैन महासंघ के पदाधिकारियों व सदस्यों आदिश जैन, अतुल जैन, अखिलेश जैन, मनीष जैन, संदीप जैन, आलोक आर्य, कान्ता देवी, अमित सरोहा, संजीव कुमार आदि का विशेष सहयोग रहा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story