Baghpat: जज्बा हो तो ऐसा! छाता लगाकर पढ़ाई कर रहे नौनिहाल, वीडियो वायरल

Baghpat:वायरल वीडियो बागपत जनपद के रटौल कस्बे के प्राइमरी पाठशाला नंबर दो का बताया जा रहा है। जहां पिछले दो दिनों से बारिश हो रही थी। जिस कारण स्कूल की छत टपकने लगी।

Paras Jain
Report Paras Jain
Published on: 14 Sep 2024 11:26 AM GMT
baghpat news
X

बागपत में छाता लगाकर पढ़ाई कर रहे नौनिहाल (न्यूजट्रैक)

Baghpat News: जिले के रटौल कस्बे के प्राइमरी स्कूल की क्लास में छाता लगाकर पढ़ाई करते हुए छात्र-छात्राओं का वीडियो वायरल हुआ हैं। दो दिन से लगातार हो रही बारिश से स्कूल का लिंटर टपकना शुरू हुआ तो छात्र छात्राओं ने लिंटर के नीचे छाता लगाकर पढ़ाई की। स्कूल टीचर ने बताया कि पूरे स्कूल की छत से पानी टपक रहा है। जिससे बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए छात्र-छात्राएं क्लास रूम में छाता लगाकर फिलहाल पढ़ाई कर रहे हैं।

बता दें कि ये वायरल वीडियो बागपत जनपद के रटौल कस्बे के प्राइमरी पाठशाला नंबर दो का बताया जा रहा है। जहां पिछले दो दिनों से बारिश हो रही थी। जिस कारण स्कूल की छत टपकने लगी। जिस कारण स्कूल में छात्र छात्राएं छाता लेकर आए और क्लास रूम में बैठकर पढ़ाई की। इस दौरान टपकते हुए क्लास रूम का वीडियो वायरल हो रहा हैं। हालांकि इस मामले में जिला प्रशासनिक अधिकारियों का अभी तक कोई भी ब्यान सामने नही आया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 2018 में बागपत के ही प्राइमरी स्कूल नंबर 3 का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जिसमें शिक्षक छाता लगाकर पढ़ा रही थीं और छात्र छाता लेकर पढ़ रहे थे। इस घटना के बाद अधिकारियों ने निर्देश दिये थे कि जिन स्कूलों की छत खराब है वहां बारिश के दौरान पढ़ाई न करवा कर छुट्टी कर दी जाए।

उस समय टपकने वाले स्कूल के बच्चों की कक्षाओं को निकटवर्ती दूसरे स्कूल में शिफ्ट किया गया था। इस बार भी यही हाल हो रहा है। सोचने की बात ये है कि एक तरफ योगी आदित्यनाथ सरकार प्राइमरी स्कूलों को आधुनिक बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। स्कूलों का डिजटलीकरण करने की कवायद की जा रही है। इंफ्रास्ट्रक्चर पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। वहीं, जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story