Barabanki: विश्व प्रसिद्ध बाबा जगजीवन साहब मंदिर में चोरी की कोशिश, श्रद्धालुओं ने चोरों को पकड़ा

Barabanki: बदोसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत कोटवाधाम में स्थित बड़े बाबा जगजीवन दास साहब के मंदिर के मुख्य गेट पर रखे दान पात्र का ताला तोड़कर एक छोटी चोरी करने की कोशिश कर रहा था।

Sarfaraz Warsi
Published on: 5 Oct 2024 7:01 AM GMT
Barabanki News
X

विश्व प्रसिद्ध बाबा जगजीवन साहब मंदिर में चोरी की कोशिश (न्यूजट्रैक)

Barabanki News: जनपद में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह मंदिर जैसे पवित्र स्थान को भी नहीं बख्श रहे हैं। यहां देर रात विश्व प्रसिद्ध कोटवा धाम स्थित बाबा जगजीवन साहब के मंदिर में एक चोर ने दान पत्र को तोड़कर चोरी करने की नाकाम कोशिश की। लेकिन जैसे ही श्रद्धालुओं को इसकी आहट मिली उन्होंने चोर को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस चोर को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गई। वहीं इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि चोरी करने का प्रयास करने वाला एक पेशेवर चोर है और आज वह मंदिर में रखे दान पत्र को अपना निशाना बनाने जा रहा था।

पूरा मामला बदोसराय थाना क्षेत्र अंतर्गत कोटवाधाम में स्थित बड़े बाबा जगजीवन दास साहब के मंदिर से जुड़ा है। जहां कल रात करीब 12 बजे मंदिर के मुख्य गेट पर रखे दान पात्र का ताला तोड़कर एक छोटी चोरी करने की कोशिश कर रहा था। उसी दौरान मंदिर में अखंड रामायण का पाठ हो रहा था। जिसमें मंदिर परिसर के दौरान श्रद्धालुओं भीड़ थी। भीड़ से किसी श्रद्धालु ने देखा कि एक शख्स दान पात्र का ताला तोड़ रहा है। तो उसने शोर मचाना शुरू किया। इतने में और लोग इकट्ठा हो गए और चोर को पकड़ लिया। आक्रोशित लोगों ने चोरो को मारने पीटने का भी कोशिश की, लेकिन तब तक सूचना पर पहुंची पुलिस ने भीड़ से छुड़ाकर चोर को अपने कब्जे में ले लिया और थाने पर ले आयी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है।

ग्रामीणों की मानें तो चोर विष्णु कश्यप कोटवाधाम का है, जो शातिर चोर है और कई चोरी कि घटनाओं को अंजाम दे चुका है। वह बड़े बाबा के मुख्य गेट पर रखे दानपत्र का ताला तोड़ रहा था। उसी दौरान ग्रामीणों ने उसे पकड़ा लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। बीते दिनों आरोपी जेल भी गया था। अभी तीन दिन पहले ही वह जेल से छूट कर आया है। ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर परिसर में अखंड रामायण होने के चलते चहल-पहल थी, लेकिन चोर को अनुमान नहीं था कि रात में भी लोग मंदिर परिसर में हैं।

चोर ने जैसे ही मंदिर परिसर में घुसकर ताला तोड़ने का प्रयास किया। इतने में लोगों ने उसे घेर कर पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि देर रात कोटवाधाम मंदिर परिसर से चोरी करने का प्रयास करने पर पकड़े गए चोर को थाने पर लाया गया है। घटना की जांच कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story