Bareilly News: 'पीएम सूर्यघर, मुफ्त बिजली योजना' के कार्य में लाएं तेज़ी: रविन्द्र कुमार

Bareilly News: जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में 'पीएम सूर्यघर, मुफ्त बिजली योजना' की बैठक की, जिसमें परियोजना अधिकारी नेडा द्वारा योजना की प्रगति से अवगत कराया गया

Sunny Goswami
Published on: 21 Oct 2024 4:13 PM GMT
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने कहा, पीएम सूर्यघर, मुफ्त बिजली योजना के कार्य में लाएं तेज़ी: Photo- Newstrack
X

District Magistrate Ravindra Kumar said, bring the work of 'PM Suryaghar, Free Electricity Scheme' Speed

Bareilly News: जनपद बरेली के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में 'पीएम सूर्यघर, मुफ्त बिजली योजना' की बैठक की जिसमे सभी वेंडर्स ने कार्य में आने वाली समस्याओं को डीएम को अवगत कराया जिसके बाद डीएम ने संबंधित अधिकारियों को वेंडर्स की समस्याओं का समाधान कर कार्य में तेज़ी लाने के निर्देश दिए।

रविन्द्र कुमार ने बैठक में सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के प्रभावी क्रियान्वयन तथा अनुश्रवण के संबंध में जिला स्तरीय समिति की बैठक कर योजना से संबंधित शासनादेशों के अनुपालन, लक्ष्य की प्राप्ति एवं योजना के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु सम्बन्धित अधिकारीगणों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

सोलर व्यवस्था का इंस्पेक्शन समय से करने के निर्देश

वैंडर्स द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि विधुत विभाग द्वारा इंस्पेक्शन समय से नही हो पाने के कारण बिजली कनेक्शन में समस्याएं होती हैं तथा आवेदक को सब्सिडी का लाभ भी नही मिल पाता है जिस पर डीएम ने बिजली विभाग को निर्देश दिये कि वेंडर्स द्वारा स्थापित सोलर व्यवस्था का इंस्पेक्शन समय से किया जाये जिससे कि आवेदको को सब्सिडी का लाभ मिल सके।


परियोजना अधिकारी नेडा द्वारा योजना की प्रगति से अवगत कराया गया, जिसमें जनपद बरेली को आवंटित लक्ष्य 1,00,000 के सापेक्ष पंजीकरण 29,349 सबमिटेड एप्लीकेशन 4,251 एवं स्थापना 856 तथा अवमुक्त अनुदान 577 लभार्थियों से अवगत कराया गया।

जिलाधिकारी ने वेन्डर्स की समस्यायें सुनी

जिलाधिकारी द्वारा वेन्डर्स की समस्यायें सुनी गयी एवं अधिक्षण अभियन्ता उ.प्र. पावर कारपोरेशन लि. को समस्याओं को त्वरित रुप से निस्तारित हेतु आदेशित किया गया, साथ ही समस्त एस.डी.ओ. को नाम एवं मोबाइल नम्बर वेन्डर ग्रुप में जोड़ने के लिये निर्देशित किया गया।

बैठक में उपस्थित नगर आयुक्त, नगर निगम एवं अपर जिलाधिकारी प्रशासन को नगर निगम एवं नगर पालिका/टाऊन एरिया को योजना का व्यापक प्रचार प्रसार करने एवं रजिस्ट्रेशन कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश मिश्रा, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए., एल.डी.एम. एवं यूपीनेडा के समस्त इम्पैनेल्ड वेन्डर द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story