Chandauli News: अध्यापक के बदले दूसरे के पढ़ाने के मामले में, BSA एक्शन में जांच टीम का गठन

Chandauli News: बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सारे पहलुओं की जांच कर प्रधाना अध्यापक अखिलेश सिंह के खिलाफ विधि कार्यवाही की जाएगी। यदि इस प्रकार की जिले में किसी जगह गड़बड़ी पाई जाती है तो खंड शिक्षा अधिकारी सहित विद्यालय के शिक्षक के ऊपर भी कार्यवाही की जाएगी।

Ashvini Mishra
Published on: 22 Oct 2024 3:09 PM GMT
Chandauli News ( Pic- Newstrack)
X

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के धानापुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बेवदा पर नियुक्त प्रधानाध्यापक द्वारा अपने स्थान पर स्कूल में गांव के ही एक किसान के बच्चों के पढ़ने के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा एक टीम गठित कर 7 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश जारी किया गया है। बता दे की चंदौली जिले के धानापुर ब्लॉक में एक गुरूजी द्वारा स्कूल में पढ़ाने के बजाय ईट भट्टे संचालन करने पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। जबकि गुरु जी ने अपने बदले में गांव के एक किसान गंगा सिंह को पढ़ने तथा उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर करने का जिम्मा दे रखा था ।

जिसके खेल में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के शामिल होने की भी बात कही जा रही है। इस मामले की जानकारी होने पर तत्काल ही बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीप्रकाश सिंह द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी सदर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट 7 दिन के अंदर देने की बात कही। जिसमें यह भी बताया जा रहा है कि इसके पूर्व में भी प्रधानाध्यापक अखिलेश सिंह द्वारा ऐसा कार्य किया गया था।

जिस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सारे पहलुओं की जांच कर प्रधाना अध्यापक अखिलेश सिंह के खिलाफ विधि कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस प्रकार की जिले में किसी जगह गड़बड़ी पाई जाती है तो खंड शिक्षा अधिकारी सहित विद्यालय के शिक्षक के ऊपर भी कार्यवाही की जाएगी। इस संबंध में कहा यह भ जा रहा है कि प्रधानाध्यापक क्षेत्रीय नेता का खास है जिसके चलते उसके खिलाफ कार्रवाई करने से अधिकारी कतराते हैं। इस बार भी देखना यही है कि एक्शन होता है या मामला ठंडे बस्ते में जाता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story