Fatehpur News : मदरसा छात्र की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा, शिक्षक सहित दो गिरफ्तार

Fatehpur News : प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सौरा कस्बा में स्थित एक मदरसे पर शिक्षा ग्रहण कर रहे नौ वर्षीय छात्र की हत्या का खुलासा एसओजी व मलवा पुलिस की संयुक्त टीम ने करने में सफलता हासिल की है।

Ramchandra Saini
Published on: 3 July 2024 3:28 PM GMT
Fatehpur News : मदरसा छात्र की हत्या मामले में चौंकाने वाला खुलासा, शिक्षक सहित दो गिरफ्तार
X

Fatehpur News : प्रदेश के फतेहपुर जिले के मलवा थाना क्षेत्र अंतर्गत सौरा कस्बा में स्थित एक मदरसे पर शिक्षा ग्रहण कर रहे नौ वर्षीय छात्र की हत्या का खुलासा एसओजी व मलवा पुलिस की संयुक्त टीम ने करने में सफलता हासिल की है। पुलिस के अनुसार, मदरसा छात्र का शव बीती 30 जून को एक कुएं से बरामद हुआ था।

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि बीती 29 जून को मृतक छात्र की मां द्वारा सूचना दी गई थी कि उसका 09 वर्षीय बच्चा सौरा कस्बा स्थित एक मदरसे में पढ़ता है, जो गायब है, जिसकी सूचना पर पीआरबी मौके पर पहुंची और छानबीन की। अगले दिन 30 जून को बच्चे की मां द्वारा सूचना दी गई कि उसके बच्चे की चप्पल व टोपी मदरसे के बगल में स्थित एक तालाब के पास पड़े हैं, जिस पर पुलिस ने बच्चे की तलाश की, लेकिन कुछ भी हाथ नहीं लगा। इसके बाद पास में स्थित एक कुएं की जब तलाशी ली गई तो बोरी में बंद बच्चे का शव बरामद हुआ।

बच्चे के साथ किया कुकर्म

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एसओजी व मलवा थाना की पुलिस मुखबिर की सूचना पर घटना में शामिल रकीमुद्दीन (39) व दिलनवाज (22) से जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त रिश्ते में साला-जीजा है, जो बिहार प्रांत के पूर्णिया जनपद के रहने वाले हैं। घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल, सेलो टेप व रस्सी का टुकड़ा भी बरामद कर लिया गया है। पकड़े गए दोनों अभियुक्त सौरा निवासी जुबैरी हसन के मदरसे का संचालन करते हैं, जिसमें करीब डेढ़ दर्जन बच्चे तालीम हासिल कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभियुक्त दिलनवाज मोबाइल में पॉर्न वीडियो देखने का आदी है और जब शाम करीब छ बजे मदरसे के सभी बच्चे खेलने के लिए चले गए तो दिलनवाज उस बच्चे को मदरसे में बने एक कमरे पर ले गया और अपनी हवस का शिकार बना डाला। अपराध छिपाने के लिए सेलो टेप से उसका मुंह बंद कर दिया और रस्सी से हाथ- पैर बांध दिए, जिसकी वजह से बच्चे का दम घुट गया और उसकी मौत हो गई।

मदरसे की बदनामी के डर से शव को कुएं में फेंका

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बच्चे के साथ हुई घटना के बारे में दिलनवाज ने अपने जीजा रकीमुद्दीन को बताया तो उसने अब इस घटना की किसी से भी चर्चा न करने की बात करते हुए मदरसे को बदनामी से बचाने के लिए शव को ठिकाने लगाने की योजना बना डाली। उन्होंने बताया कि देर रात बच्चे के शव को ठिकाने लगाने के लिए दोनों अभियुक्त शव को बोरी में भरकर मोटर साइकिल के जरिए गांव के बाहर स्थित कुएं में फेंक दिया। उन्होंने बताया कि मदरसे में अध्यनरत अन्य बच्चों के बारे में सीडब्लूसी के माध्यम से छानबीन कराई जा रही है। इसके अलावा जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी भी अपने स्तर से प्रकरण की छानबीन कर रहे हैं। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वालों में प्रमुख रूप से एसओजी प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार यादव व मलवा थानाध्यक्ष मुकेश कुमार अपनी-अपनी टीम के साथ शामिल रहे।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story