Firozabad Blast: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल, कई मकान धराशायी

Firozabad Blast Update: शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गाँव नौसेरा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया। हादसे में पांच लोगों की जान चली गई।

Brajesh Rathore
Published on: 17 Sep 2024 2:45 AM GMT (Updated on: 17 Sep 2024 2:51 AM GMT)
Firozabad Blast Update
X

Firozabad Blast Update

Firozabad News: फिरोज़ाबाद जनपद के शिकोहाबाद के नौसेरा गाँव मे पटाखा गोदाम में भयंकर विस्फोट हुआ। धमाके से कई मकान ढह गए। इस घटना में पाँच लोगों। की मौत हो गयी है और लगभग एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। घमाके के दौरान आस पास के करीब एक दर्जन मकान ढह गए। राहत और बचाब दल मौके पर पहुंच गया है। पुलिस और प्रशासनिक टीम घटना की जांच में लगी है। आईजी आगरा भी पहुंच गए हैं। घायलों व मृतकों का अभी सही आकलन नहीं हो सका है। हादसा रात 9.30 के लगभग का बताया गया है। हादसे के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई है।

इनकी हुई मौत

रेस्क्यू अभियान चलाकर 10 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया और उन्हें अस्पताल भिजवाया गया। वहां 5 लोगों की मौत हो गई। जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है, उनके नाम मीरा देवी (52), गौतम (16), अमन (26), 3 साल की बच्ची इच्छा और उसका तीन माह का भाई अभिनव शामिल हैं। हादसे में विनोद, चंद्रकांत, गुड्डू, श्याम सिंह, अनिल, विष्णु, राकेश, पप्पू, अखिलेश, राधा मोहन, संजय, सुरेंद्र, गौरव, राममूर्ति, प्रेम सिंह, नाथूराम, सोनू, दिनेश, जगदीश, राजेंद्र, संतोष के मकान धराशायी हुए हैं।

धमाका इतना भयंकर था 5 से 6 किलोमीटर तक गयी धमक

पटाखों का धमाका इतना जोरदार हुआ कि 5 से 6 किलोमीटर के लोग धमाके की आवाज सुनकर दहल गए। वही नौसेरा गाँव के लगभग 50 मकानों में दरार आ गयी। कुछ तो गिर भी गए। लोग दहशत में आकर घर छोड़ कर भाग गए। आईजी आगरा रेंज दीपक कुमार ने मौके का जायजा लिया और मीडिया को बताया कि यह गोदाम यहां गलत तरीके से संचालित हो रहा था। परमिशन किसी दूसरी जगह की ली गई थी।

पहले भी हो चुकी है घटना

घटना के बाद मौके पर पहुची पुलिस और प्रशासनिक टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया और घटना के पीछे के कारणों की जांच करने के आदेश दिए है। फ़िरोज़ाबाद में दीवाली से पहले घटित हुई घटना यह आम नहीं है। पूर्व में भी दो बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है फिर भी प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता और घटना घटित होती रही है।

Admin 2

Admin 2

Next Story