Gonda News: तरबगंज में पटाखा बनाते समय विस्फोट, दो की मौत, तीन घायल

Gonda News: विस्फोट की सूचना मिलते ही एसपी विनीत जायसवाल, तरबगंज एसएचओ राजेश सिंह व सीओ विनय सिंह मौके पर पहुंच गए।

Tej Pratap Singh
Published on: 7 Oct 2024 10:41 AM GMT
Gonda News: तरबगंज में पटाखा बनाते समय विस्फोट, दो की मौत, तीन घायल
X

तरबगंज में पटाखा बनाते समय विस्फोट   (फोटो: सोशल मीडिया )

Gonda News: जिले में थाना तरबगंज क्षेत्र के बेलसर उत्तरी वार्ड नंबर एक में अचानक पटाखा बनाते समय विस्फोट हो गया। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर गोंडा एसपी विनीत जायसवाल और तरबगंज एसडीएम विशाल कुमार भी मौके पहुंच गए हैं।

मालूम हो कि दीपावली पर्व को देखते हुए पटाखा का कारोबार जोर पकड़े हुए है। इसी क्रम में बेलसर गांव में एक घर में पटाखा रखा था। अचानक दोपहर 12 .05 बजे के करीब विस्फोट हो गया। इससे पांच लोग झुलस गए हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। पटाखा विस्फोट से इस्तहाक उर्फ लल्लू (30 वर्ष) वर्ष और आकाश कन्नौजिया (15 वर्ष) वर्ष की मौत हो गई है। जबकि मुश्ताक और कृष्णकुमार उर्फ छोटू को गंभीर हालत में लखनऊ को रेफर किया गया है। वही अयाश मोहम्मद का गोंडा मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा है।

विस्फोट की सूचना मिलते ही एसपी विनीत जायसवाल, तरबगंज एसएचओ राजेश सिंह व सीओ विनय सिंह मौके पर पहुंच गए हैं। गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है‌। पुलिस अफसरों के साथ डॉग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीमें घटना की जांच में जुटी हैं। तरबगंज विधायक प्रेम नरायन पांडेय भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। अयूब, तूफान, छोटू, कृष्ण कुमार, इशहाक व दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं।

मां साबिया का बयान

आयूब की मां साबिया ने बताया कि उनके घर में पटाखा नहीं था और न ही वह लोग पटाखा बनाते हैं। कहीं से पटाखा लेकर आए थे। सोमवार की सुबह घर के पास एक पुराने खंडहर नुमा मकान के पास पटाखा दागने आयुब गया था। लेकिन अचानक से बड़ा विस्फोट हो गया और पांचों घायल होकर वहीं गिर गये। जबकि साफिया घर में कुछ काम कर रही थी, विस्फोट की आवाज सुनकर दौड़ कर गयी तो पांचों घायलवस्था में जमीन पर पड़े तड़प रहे थे। इस पर उसने पुलिस को सूचना दी और घायलों को अस्पताल भेजा गया। हादसे की जानकारी होने पर तरबगंज भजपा विधायक प्रेम नरायन पांडेय, सीओ विनय कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story