Jaunpur News: मटरू बिन्द की मौत से गुस्साए ग्रामीण, क्षेत्रीय विधायक के समक्ष मुर्दाबाद के नारे, वापस की सहायता राशि

Jaunpur News: शाहगंज थाने में मटरू बिंद की कथित आत्महत्या के बाद बिंद समाज के वोट बैंक को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों के लोग मृतक मटरू बिंद के घर जाकर संवेदना जता रहे हैं।

Kapil Dev Maurya
Published on: 22 Oct 2024 2:28 PM GMT
Jaunpur News: मटरू बिन्द की मौत से गुस्साए ग्रामीण, क्षेत्रीय विधायक के समक्ष मुर्दाबाद के नारे, वापस की सहायता राशि
X

Jaunpur News (Pic- Newstrack)

Jaunpur News: जिले के शाहगंज कोतवाली पुलिस की हिरासत में 19 अक्टूबर को मृतक मटरू की पत्नी और बेटी का दुख बांटने पहुंचे निषाद पार्टी के शाहगंज विधायक रमेश चंद्र सिंह के सामने ग्रामीणों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए और विधायक द्वारा दी गई 5 लाख रुपये की सहायता राशि शाहगंज विधायक को वापस कर दी। ग्रामीण मुर्दाबाद के नारे के साथ हत्यारे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। हालांकि खबर यह भी आई है कि विधायक ने अपने द्वारा दी गई 5 लाख रुपये की सहायता राशि शाहगंज के एक बैंक में जमा करा दी है। यह राशि पीड़ित परिवार को ही दी जाएगी।

आपको बता दें कि शाहगंज थाने में मटरू बिंद की कथित आत्महत्या के बाद बिंद समाज के वोट बैंक को लुभाने के लिए राजनीतिक दलों के लोग मृतक मटरू बिंद के घर जाकर संवेदना जता रहे हैं, लेकिन इस घटना को लेकर ग्रामीणों में जो गुस्सा है, उससे यह संकेत मिल रहा है कि समय आने पर जनता सरकार से इस घटना का बदला ले सकती है। सोमवार को पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई के साथ सपा का एक प्रतिनिधिमंडल मटरू के घर बढ़ौना बड़ागांव पहुंचा और परिजनों से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली। मटरू की पत्नी निनका देवी व बेटी पूजा बिंद ने बताया कि 18 अक्टूबर शुक्रवार को पिता जी घर से 12 बजे कुछ सामान लेने के लिए निकले थे, वहीं से पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और रात भर थाने में रखकर मारा पीटा, जिससे उनकी मौत हो गई।

19 अक्टूबर को ग्राम प्रधान के माध्यम से थाने पर बुलाकर बताया गया कि मटरू ने थाने के शौचालय में आत्महत्या कर ली है। पोस्टमार्टम कराने के बाद जबरन रामघाट पर ही पुलिस अभिरक्षा में अंतिम संस्कार करा दिया गया। परिजनों को शव सौंपना तो दूर, उन्हें अंतिम बार देखने का मौका भी नहीं दिया गया। मामले की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए। सपा जिला अध्यक्ष राकेश मौर्य ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि घटना से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराया जाएगा। सपा पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इसके बाद निषाद पार्टी से क्षेत्रीय विधायक रमेश सिंह पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देकर विन्द समाज के वोट बैंक पर अपना वर्चस्व कायम करने की कोशिश की, लेकिन ग्रामीणों के कड़े विरोध और पीड़ित परिवार द्वारा सहायता राशि वापस करने के बाद विधायक बैकफुट पर नजर आए। हालांकि उन्होंने उक्त धनराशि बैंक में जमा कराकर क्षेत्र के विन्द समाज को अपने पक्ष में करने की कोशिश जरूर की।

मटरू बिंद की मौत के बाद आज चौथे दिन भी मातमी सन्नाटा पसरा है। गांव के बाहर सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। ग्रामीणों में इस बात को लेकर भी आक्रोश है कि घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने मुअसं 351/24 से थाना शाहगंज में धारा 304 बीएनएस 2023 के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है, जिसमें मृतक मटरू बिंद को आरोपी बनाया गया है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story