Jaunpur News: हत्या कर तालाब में फेंकी मासूम की लाश मिली, दुश्मनी के पहलू की जांच कर रही पुलिस

Jaunpur News: ख्वाजापुर गांव निवासी आसमां बानो पत्नी शारुल्ला का सात वर्षीय पुत्र अरबाज गत 4 अक्टूबर को गांव के राम जानकी मंदिर के पास से खेलते समय अचानक लापता हो गया था।

Kapil Dev Maurya
Published on: 21 Oct 2024 3:47 PM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News

Jaunpur News: जनपद के थाना खुटहन क्षेत्र स्थित ख्वाजापुर गांव में विगत 04 अक्टूबर से गायब बालक अरबाज की लाश 21 अक्टूबर सोमवार को 17वें दिन गांव के ही तालाब के पानी मिलने से सनसनी फैल गई। परिवारजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए थाने पर तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करायी है। पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यहां बता दें कि बच्चे की लाश का सिर धड़ से अलग था जो स्पष्ट रूप से हत्या का संकेत दे रहा है। वहीं तालाब के किनारे टाइप किया हुआ दो पन्ने का संदिग्ध पत्र भी पुलिस ने बरामद किया। जिसमें पैसों के लेन देन तथा प्रेम का जिक्र किया गया है।बच्चे के हत्या की खबर वायरल होने के बाद घटनास्थल पर एसपी सिटी अरविंद वर्मा, एसडीएम शाहगंज राजेश चौरसिया, सीओ अजीत सिंह तथा सरपतहां और खेतासराय थाने के प्रभारी निरीक्षक पहुंचे और इस कुत्सित घटना की जानकारी ली। मृत बालक की मां ने गांव के ही तीन सगे भाइयों और उनके पिता के खिलाफ पुरानी रंजिश में हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है।

बताते हैं कि ख्वाजापुर गांव निवासी आसमां बानो पत्नी शारुल्ला का सात वर्षीय पुत्र अरबाज गत 4 अक्टूबर को गांव के राम जानकी मंदिर के पास से खेलते समय अचानक लापता हो गया था। मां ने घटना की तहरीर थाने पर देकर अज्ञात के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। 21 अक्टूबर सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण तालाब की तरफ नित्य क्रिया के लिए गये थे। जहां पानी में एक बालक का औंधे मुंह पड़ा शव देख वे सन्न रह गए। शोर मचाने पर तमाम ग्रामीण मौके पर जुट गए। गांव से विगत 4 अक्टूबर को गायब हुए बालक का शव होने की आशंका में उसकी मां को भी बुलाया गया। शव पानी से बाहर निकालते ही मां अपने बेटे को पहचान कर रो पड़ी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। आवश्यक कार्रवाई के बाद उसे पीएम हेतु भेज दिया गया।

घटनास्थल से टाइप किया हुआ दो पन्ने का पत्र भी बरामद हुआ। जिसमें बालक का अपहरण कर उसकी मां आसमां बानो को अपने पास बुलाने के दबाव के साथ साथ पैसों के लेन देन के चलते हत्या का जिक्र किया गया है। फिलहाल पुलिस इसे बहुत पुख्ता सबूत मानकर नहीं चल रही है। मृतक की मां आसमां बानो ने गांव के ही तीन सगे भाई अकबर, हैदर उर्फ मजनू, असगर तथा पिता नुरुल्लाह के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है।

इस संदर्भ में सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने जारी बयान में कहा है कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर दो लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शेष अभियुक्तो की गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story