Jaunpur News: मृतक मटरू बिन्द के परिवार से मिले सपाई, उठाई न्यायिक जांच की मांग

Jaunpur News: पूर्व मंत्री ने कहा कि मृतक मटरू की पत्नी और बेटी खुलेआम आरोप लगा रहे है कि पुलिस की पिटाई से मटरू विन्द की मौत हुई है तो इस घटना की न्यायिक जांच कराने से परहेज क्यों किया जा रहा है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 21 Oct 2024 2:06 PM GMT
Jaunpur News ( Pic-  Newstrack)
X

Jaunpur News ( Pic-  Newstrack)

Jaunpur News: जनपद के थाना शाहगंज में पुलिस अभिरक्षा में मटरू बिंद की कथित आत्महत्या की घटना का सच जानने के लिए आज सोमवार को दिन में लगभग 11 बजे सपा जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य एवं पूर्व मंत्री शैलेन्द्र यादव ललई के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल मृतक के घर ग्राम बढ़ौना पहुंचा उनके परिवार से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली तथा अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए नेता द्वय ने सांत्वना दी।

घटना की जानकारी देते हुए मृतक मटरू बिंद की पत्नी निनका देवी और बेटी पूजा बिंद ने बताया कि 18 अक्टूबर शुक्रवार को मेरे पिताजी घर से दिन में 12 बजे समान लेने गए थे वहीं से पुलिस ने पकड़ लिया और रात भर थाने में रखकर मारा पीटा जिससे उनकी मौत हो गई।19 अक्टूबर को ग्राम प्रधान के माध्यम से थाने बुलाया गया और ये बताया गया कि मेरे पिताजी ने थाने के शौचालय में आत्महत्या कर ली है। ग्राम प्रधान और गांव वालों के माध्यम से पंचनामा और पोस्टमार्टम कराकर जौनपुर रामघाट पर ही पुलिस की कस्टडी में ही जबरदस्ती अंत्येष्टि करा दी गई। शव को परिवार वालों के देना तो दूर मृतक का अंतिम दर्शन का भी मौका नहीं दिया गया।

घटना के बारे में बताते बताते मृतक मटरू बिंद की पत्नी और बेटी का रो रो कर बुरा हाल हो गया। परिवार वालों ने कहा कि मेरे पिता की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। अब हम लोग बेसहारा हो गए मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर हमें न्याय चाहिए।सपा जिलाध्यक्ष राकेश मौर्य ने पीड़ित परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि घटना की जानकारी से पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को अवगत कराउंगा। समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

मृतक के परिवार से मिलने के बाद पूर्व मंत्री एवं जिलाध्यक्ष सपा ने पुलिस की क्रूरता पर गम्भीर सवाल खड़ा किया और कहा कि पुलिस गरीबो बेसहारा लोगो को अपराधी बता कर मार रही है वास्तव में सत्ता के संरक्षण प्राप्त अपराधियों को संरक्षण देने का काम पुलिस कर रही है। नेता द्वय ने कहा कि मटरू विन्द को न्याय दिलाने के लिए सपा संघर्ष करेगी और मटरू विन्द के हत्यारों को सजा दिलाने का काम करेगी इसके लिए जो भी जरूरी होगा पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर किया जायेगा।

पूर्व मंत्री ने कहा कि मृतक मटरू की पत्नी और बेटी खुलेआम आरोप लगा रहे है कि पुलिस की पिटाई से मटरू विन्द की मौत हुई है तो इस घटना की न्यायिक जांच कराने से परहेज क्यों किया जा रहा है। न्यायिक जांच से घटना का असली सच जरूर सामने आएगा। मजिस्ट्रियल जांच तो लीपापोती का एक सीधा माध्यम है। सपा न्यायिक जांच की मांग करती है।उक्त प्रतिनिधि मंडल में सपा के ज़िला उपाध्यक्ष विक्रमजीत बिंद, राजेंद्र यादव, ज़िलासचिव गुलाब यादव रीठी, ज़ीशान खान, रामानंद बिंद सहित शाहगंज विधानसभा अध्यक्ष मिथिलेश यादव एवं अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story