Jaunpur News: अपहरण की कहानी निकली झूठी, सूरज गुप्ता मुजरिम बनकर पहुंच गया सलाखों के पीछे

Jaunpur News: सूरज विगत 19 अक्टूबर 24 को अपने घर से निकल कर अपहरण की फर्जी कहानी बनाया और अपने ही मोबाइल नंबर से अपने चाचा के मोबाइल पर मैसेज भेजकर 40 लाख रूपये की फिरौती माँगी थी।

Kapil Dev Maurya
Published on: 22 Oct 2024 12:54 PM GMT
Suraj Guptas kidnapping case turned out to be false, police sent him to jail
X

सूरज गुप्ता के अपहरण का मामला निकला झूठा, पुलिस भेजा जेल: Photo- Newstrack

Jaunpur News: थाना सुरेरी पुलिस ने क्षेत्र के हनुमानगंज अड़ियार निवासी सूरज गुप्ता को बरामद करते हुए अपहरण के सच का खुलासा करते हुए झूठी कहांनी रचकर पुलिस और परिवार को परेशान करने वाले तथाकथित अपहृत सूरज गुप्ता के खिलाफ विधिक कार्यवाई करते हुए उसके विरुद्ध मु0अ0सं0 123/24 धारा 308/318 बी0एन0एस0 के तहत मुकदमा दर्ज कर सूरज को जेल की सलाखो के पीछे कैद कर दिया गया है।

40 लाख रूपये की फिरौती मांगी गई थी

इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि सूरज विगत 19 अक्टूबर 24 को अपने घर से निकल कर अपहरण की फर्जी कहानी बनाया और अपने ही मोबाइल नंबर 6393589031 से अपने चाचा के मोबाइल पर मैसेज भेजकर 40 लाख रूपये की फिरौती माँगी थी। हलांकि जब सुरज के पिता प्रदीप गुप्ता ग्राम हनुमानगंज अड़ियार ने थाने पर सूचना दी कि उसके बेटे सूरज का अपहरण हो गया है तो पुलिस के अधिकारी सहित थाने की पुलिस सक्रिय होकर पांच टीमो के साथ सूरज की तलाश में जुट गई थी।


हलांकि सूरज के मोबाइल से मैसेज आने पर पुलिस को शक हो गया था कि अपहरण की घटना की कहांनी क्या हो सकती है। इसके बाद भी पुलिस घटना को सही मानकर तलाश कर रही थी।आज सायंकाल चार बजे के आसपास सुरेरी पुलिस को खबर मिली कि गाँधी घाट पुल के पास ग्राम हीरापट्टी (मलेथू) में कथित रूप से अपहृत सूरज गुप्ता मौजूद है पुलिस टीम ने तत्काल दविश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

अपहरण जैसी कहानी क्यों रचा

गिरफ्तारी के पश्चात खुद सूरज ने अपने अपहरण की झूठी कहांनी को बताया और कहा कि खुद को अपहृत दिखा कर परिवार से धनोपार्जन चाहता था। इसके पूर्व मे भी झूठी कहांनी के साथ मुकदमा लिखवा चुका है। सूरज के इस कृत्य से उसके परिवार जन भी हैरान है कि परिवार में सूरज को कोई कमी नही है इसके बाद भी वह अपहरण जैसी कहानी क्यों रचा है। पुलिस ने अब सूरज के विरुद्ध ही विधिक कार्यवाई करते हुए जेल भेज दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story