Jaunpur News: बड़ा दर्दनाक हादसा, बॉयलर फटने से महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा दहल गए लोग

Jaunpur News: अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया। उसका मलबा और गर्म दूध बगल में उपले पाथ रही मनीता देवी के सिर पर आ गिरा और महिला का सर धड़ से अलग होकर 70 मीटर दूर झाड़ियों में जा गिरा।

Kapil Dev Maurya
Published on: 22 Oct 2024 4:17 PM GMT
Something happened to a woman after a boiler exploded, people were shocked
X

बॉयलर फटने से महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा दहल गए लोग: Photo- Newstrack

Jaunpur News: जनपद के खुटहन थाना क्षेत्र स्थित डिहिया गांव में आज मंगलवार की दोपहर दूध खौलाते समय तेज धमाके से बॉयलर फटने से एक महिला का सिर धड़ से अलग हो गया। घटना में पति सहित दो लोग घायल हो गए। इस दर्दनाक हादसे से इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया।

डिहिया गांव निवासी सरजू बिंद खुटहन थाने के बगल मिष्ठान की दुकान चलाते हैं। इसके अलांवा वह खोवा, छेना और पनीर थोक रेट पर बेचते हैं, उनके इस कारोबार में उनका बेटा राजेंद्र विन्द व बहू मनीता देवी (40) भी सहयोग करते रहे।

बॉयलर फटने से महिला की मौत

खबर है कि पहले वे दूध को एक बड़े भगोने में उबालते थे। करीब छह माह पहले वे राजस्थान से चिमनी सहित डेढ़ लाख कीमत का बॉयलर ले आए थे, जिसकी क्षमता 500 लीटर की थी। दोपहर के समय घर के बाहर स्थित टिनशेड के नीचे बॉयलर में दूध उबाला जा रहा था। अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया। उसका मलबा और गर्म दूध बगल में उपले पाथ रही मनीता देवी के सिर पर आ गिरा और महिला का सर धड़ से अलग होकर 70 मीटर दूर झाड़ियों में जा गिरा। घटनास्थल पर ही तत्काल उसकी मौत हो गई।


दूध उबालने को रख दूर काम कर रहा उसका पति राजेंद्र और पड़ोसी अधेड़ महिला सीता देवी तथा एक गाय भी घायल हो गई। मनीता का सिर झाड़ियों में जाने की वजह से ग्रामीण 45 मिनट बाद खोजा जा सका। घटना की सूचना देने के बाद भी एक घंटे तक सरकारी एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने निजी साधन से दोनों घायलों को पिलकिछा बाजार स्थित एक निजी चिकित्सालय में पहुंचाया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

घटना के बाबत सीओ शाहगंज अजीत सिंह चौहान ने बताया कि बॉयलर फटने से महिला की मौत हो गई। पति व एक अन्य घायल हो गए, जिनका उपचार कराया जा रहा है। मृत महिला का पोस्टमार्टम कराकर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story