Kanpur News: गौ तस्करों से पुलिस की हुई मुठभेड़, दो के पैर में लगी गोली

Kanpur News: जनपद के अरौल थानाक्षेत्र अंतर्गत बीती 14 जुलाई को आगरा एक्सप्रेस वे पर एक खराब ट्रक खड़ा था, जिस पर गौ वंश लदे हुए थे। इसी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है।

Anup Pandey
Published on: 16 July 2024 6:51 AM GMT
Kanpur News
X

पुलिस की गिरफ्त में बदमाश (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर जनपद के अरौल थाना क्षेत्र में आज यानी मंगलवार तड़के पुलिस व गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ में दो आरोपियों के पैर में गोली लग गई। घायल गौ तस्करों को पुलिस टीम द्वारा इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। पुलिस ने कहा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

14 जुलाई को आगरा -एक्सप्रेस वे पर ट्रक में मिले थे गौ वंश

जनपद के अरौल थानाक्षेत्र अंतर्गत बीती 14 जुलाई को आगरा एक्सप्रेस वे पर एक खराब ट्रक खड़ा था, जिस पर गौ वंश लदे हुए थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक में लदे गौ वंशो को गौशाला भेजते हुए आज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं पर मुकदमा दर्ज करते हुए गौ तस्करों की तलाश में तीन टीमें गठित की गयी थी।


गैर जनपद के निकले गौ तस्कर

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल नें बताया की एक्सप्रेस वे पर बीती 14 जुलाई को ट्रक में मिले गौ वंशो के मिलने के बाद पुलिस की तीन टीमें लगी थी। जिस पर आज सुबह मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए गौ तस्करी में शामिल शहजाद पुत्र महबूब निवासी ग्राम कोटिया थाना कुडावर जनपद सुल्तानपुर व गुलाब पुत्र भीमा लोहार निवासी तरसपुर सरैया थाना तीर्वा कन्नौज को गिरफ्तार करने का प्रयास किया। दोनों ने पुलिस पर फायर झोंक दिया इधर पुलिस द्वारा बचाव में फायरिंग की गई, जिस पर दोनों के पैर में गोली लगी है। फिलहाल पुलिस अभिरक्षा में दोनों गौ तस्करों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराते हुए पुलिस टीम को पांच हजार का नगद इनाम दिया गया है।

गौ तस्करों और लुटेरों से हो चुकी हैं मुठभेड़

डीसीपी पश्चिम विजय ढुल के नेतत्व में लंगड़ा अभियान शुरू हो चुका है। जिसमें पनकी थाना क्षेत्र में 25000 के वांछित चल रहे आरोपी बादल बंजारा के साथ पुलिस मुठभेड़ हुई थी। जहां बादल बंजारा के ऊपर गौ अधिनियम,गैंगस्टर एक्ट के मुकदमें, एनडीपीएस एक्ट के मुकदमें अलग-अलग थानों में पंजीकृत है। जहां आरोपी जेल में है। वहीं शिवली रोड पर चेकिंग के समय बाइक सवार दो युवकों को रोका गया था। जिस पर बदमाशों ने पुलिस ने फायरिंग कर दी थी। पुलिस ने बचाव कर फायरिंग की। जहां एक के पैर में गोली लग गई थी। वहीं, दूसरा साथी हिरासत में लिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story