मलेशिया नौकरी करने गए युवकों का अपहरण, परिवार ने विदेश मंत्रालय से लगायी गुहार

Lucknow News : चंद पैसे कमाने की चाह में विदेश गए तीन युवकों के साथ विदेश में मारपीट कर उनका अपहरण कर लिया गया और उनके परिवार वाले न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर भटक रहे हैं।

ashutosh
Written By ashutosh
Published on: 2 May 2024 10:51 AM GMT
X

Lucknow News : चंद पैसे कमाने की चाह में विदेश गए तीन युवकों के साथ विदेश में मारपीट कर उनका अपहरण कर लिया गया और उनके परिवार वाले न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर भटक रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, राजधानी लखनऊ के गुडंबा निवासी आरुष गौतम, अजय कुमार और सागर विगत 26 मार्च को मलेशिया गए थे। पीड़ित परिवार ने बताया कि रॉबिन सिंह नाम के व्यक्ति ने उनके टिकट और वीजा व्हाटसऐप के जरिये भेजे थे।

सबका टिकट अलग-अलग कराया था

पीड़ित परिवार ने बताया कि टीम लीडर रॉबिन ने आरुष का टिकट लखनऊ से दिल्ली, दिल्ली से म्यांमार और म्यांमार से मलेशिया। वहीं, अजय और सागर का टिकट लखनऊ से हैदराबाद, हैदराबाद से थाईलैण्ड और थाइलैंड से मलेशिया का कराया था। लेकिन पीड़ित परिवार ने बताया कि आरुष का म्यांमार से और अजय व सागर का थाइलैंड से कुछ हथियारबंद लोगों ने अपहरण कर लिया और सभी को म्यांमार ले आए।

परिवारीजनों को दी थी जानकारी

पीड़ित परिवार ने बताया कि अजय ने किसी तरह एक फोन छुपा लिया था, जिससे 28 मार्च को उसने अपने परिवार को अपनी आपबीती सुनाई। अजय ने बताया कि यहां सभी को काफ़ी टॉर्चर किया जा रहा है।

सागर को 8 लाख रुपए लेकर छोड़ा

अपहरणकर्ताओं ने सागर पर दबाव बनाया कि वह अपने परिवार को फोन करके पैसे मंगाए, नहीं तो जान से मार देंगे। इसके बाद सागर के कहने पर परिवारजनों से 8 लाख 14 हजार रुपए मलेशिया के एक अकाउंट में भेजे, जिसके बाद सागर को थाइलैंड एयरपोर्ट पर छोड़ दिया गया। विगत 14 अप्रैल को सागर भारत पहुंचा।

विदेश मंत्रालय से लगायी गुहार

पीड़ित परिवार ने विदेश मंत्रालय से गुहार लगायी है और साथ ही एक पत्र भी लिखा कि आरूष और अजय अभी भी म्यांमार में हैं, उन्हें हिंदुस्तान लाने के लिए उनकी मदद की जाए।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story