UP News: देवबंद में NIA और ATS का छापा, हिरासत में एक संदिग्ध

UP News: आज सुबह एनआईए की टीम ने सहारनपर के देवबंद में छापा मारा। इस दौरान टीम ने मोहल्ला खानकाह स्थित बड़ा दरवाजा से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 5 Oct 2024 11:02 AM GMT
UP News
X

UP News (Pic: Social Media)

UP News: एनआईए और एटीएस की छापेमारी में देवबंद से एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। युवक बिहार का रहने वाला है। टीम ने आज सुबह ही सहारनपुर देवबंद में विदेश फंडिंग के मामले में छापेमारी की। संदिग्ध युवक को दिल्ली लाया गया है। उससे इस मामले में पूछताछ की जाएगी। छापेमारी और युवक को हिरासत में लिए जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

हिरासत में देवबंद से संदिग्ध

बता दें कि आज सुबह एनआईए की टीम ने सहारनपर के देवबंद में छापा मारा। इस दौरान टीम ने मोहल्ला खानकाह स्थित बड़ा दरवाजा से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक युवक साल 2008 में मदरसे से पढ़ाई कर चुका है। फिलहाल वह एक किताब की दुकान में काम करता है। युवक को विदेश फंडिंग के मामले में टीम ने हिरासत में लिया है। पूछताछ के लिए उसे दिल्ली लाया गया है। देवबंद स्थित एटीएस सेंटर में पूछताछ के लिए युवक की पत्नी को भी लाया गया था। हालांकि उसे छोड़ दिया गया। युवक के पास से एक लैपटॉप बरामद किया गया है। कई संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा है कि अन्य संदिग्धों से पूछताछ के बाद ही देवबंद से युवक को हिरासत में लिया गया है। हालांकि देवबंद ने मामले से कोई रिश्ता नहीं होने की बात कही है।

मेरठ से भी एक हिरासत में

उत्तर प्रदेश के साथ ही एनआईए ने देश के पांच राज्यों में छापा मारा। सहारनपुर के साथ ही मेरठ में भी सुबह तीन बजे ही एनआई, एटीएस और आईबी ने छापा मारा। मेरठ के सरूरपुर में टीम ने खिवाई गांव के करीब आधा दर्जन घरों में छापा मारा। गांव से एक युवक को हिरासत में लिया गया है। मेहकार नाम के युवक को मस्जिद से हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है कि उसका पाकिस्तान के कुछ लोगों से व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए बात करता था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story