Pilibhit: बारिश के चलते पानी के तेज बहाव में बह गयी नई रेल लाइन की पुलिया, ट्रेनों का संचालन बंद

Pilibhit: पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर शाहगढ़ और संडई हाल्ट के बीच सकरिया नाले में पानी के तेज बहाव के चलते पुलिया बह गयी। पुलिया के निर्माण में काफी समय लगेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 July 2024 7:03 AM GMT
pilibhit news
X

पीलीभीत में पानी के तेज बहाव में बह गयी नई रेल लाइन की पुलिया (न्यूजट्रैक)

Pilibhit News: पहाड़ों पर हो रही जोरदार बारिश का असर दिखने लगा है। बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर संपर्क मार्ग टूट गये हैं। बारिश के कारण बनवसा बैराज से चार लाख पांच हजार क्यूसेक और डयूनी डैम से 41 हजार क्यूसेक पानी देवहा नदी में छोड़ा गया। जिससे पीलीभीत में बाढ़ जैसे हालात बन गये हैं।

पीलीभीत-मैलानी रेलखंड पर शाहगढ़ और संडई हाल्ट के बीच सकरिया नाले में पानी के तेज बहाव के चलते पुलिया बह गयी। पुलिया के निर्माण में काफी समय लगेगा। इससे ट्रेनों के इस मार्ग से संचालन पर भी प्रभाव पड़ेगा। वहीं पीलीभीत-टनकपुर रेलखंड पर पानी के तेज बहाव के कारण ट्रेनों का संचालन बंद करना पड़ गया। उल्लेखनीय है कि अभी हाल में ही मैलानी पीलीभीत के बीच नई ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिली है। ऐसे में पुलिया के बह जाने से लोगों का इंतजार फिर बढ गया है।

बैल्हा गांव में घरों में भरा पानी

बारिष के चलते जनपद के कई गांवों में पानी घुस गया है। जिससे बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी है। नेपाल के समीप स्थित बैल्हा गांव में लोगों के घरों में पानी भर गया है। जिसके चलते वहां रहने वाले लोग ऊंचे जगहों पर शरण लिये हुए हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते शहर के गोदावरी स्टेट में भी लोगों के घरों में पानी भर गया है। शहर में कई जगहों पर जलभराव हो गया है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इधर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व ऋतु पूनिया ने बारिश को देखते हुए जनपद में अलर्ट जारी किया है। उन्होंने बताया कि शारदा व देवहा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि नदियों के बढ़ते जलस्तर के मद्देनजर वहां रहने वाले लोग सुरक्षित जगहों पर चले जाएं। साथ ही नदी के किनारे बिल्कुल भी न जाए। उन्होंने प्रशासनिक अफसरों को अलर्ट करते हुए बाढ़ चौकियों पर तैनात कर्मियों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story