×

Bulandshahr News: 27 लाख की चांदी चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

Bulandshahr News: 2 भाइयों सहित 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार। आरोपियों के कब्जे से 27 लाख रुपए के 40 किलो चांदी के आभूषण किए बरामद।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Sep 2023 11:02 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2023 12:02 PM GMT)
Three criminals arrested for stealing silver worth Rs 27 lakh
X

27 लाख की चांदी चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार: Photo-Newstrack

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर पुलिस ने आगरा के चांदी व्यापारी से हुई 27 लाख रुपए के 39 किलो चांदी के आभूषण चोरी की घटना का पुलिस ने किया खुलासा। 2 भाइयों सहित 3 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार।

40 किलो चांदी के आभूषण बरामद

आरोपियों के कब्जे से 27 लाख रुपए के 40 किलो चांदी के आभूषण किए बरामद। आगरा का चांदी व्यापारी अंशुल अग्रवाल रोडवेज बस से चांदी के गहने लेकर मेरठ और हापुड़ में सप्लाई करने जा रहा था। इसी दौरान बुलन्दशहर में रोडवेज बस स्टैंड पर आभूषणों से भरे बैग चोरों ने पार कर दिया।

यूपी के बुलन्दशहर कोतवाली नगर पुलिस और स्वाट टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर आगरा के चांदी व्यापारी से 2 दिन पूर्व हुई 27 लाख रुपए के 39 किलो चांदी के आभूषण चोरी की घटना का खुलासा किया है। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि वारदात को 2 भाईयो सहित 3 शातिर चोरो ने बुलंदशहर के रोडवेज बस स्टैंड पर उस समय अंजाम दिया जब चांदी व्यापारी का चहेरा भाई टॉयलेट करने बस से उतरा और शातिर चांदी के आभूषणों से भरे बैंगो को चोरी कर अर्टिगा कार में रख फरार हो गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के 27 लाख रुपए के 40 किलो चांदी के आभूषण किए बरामद।

पुलिस ने 48 घंटे में वारदात का किया खुलासा

बुलंदशहर के एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ त्रिपाठी ने बताया कि सौरभ अग्रवाल आगरा में चांदी की सप्लाई का बड़ा कारोबार करते है। अंशुल अग्रवाल पुत्र गनेश अग्रवाल निवासी म0नं0-10 फिरोजाबाद रोड़ निकट गल्ला मंडी, आयुष बिहार कालोनी जनपद आगरा सौरभ की दुकान पर कर्मचारी है। अंशुल अग्रवाल ने बुलंदशहर कोतवाली सिटी पर 07.09.2023 को दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि आगरा से चांदी के आभूषणों से भरे बैग लेकर रोडवेज बस से मेरठ जा रहे थे, रास्ते में तहसील बस स्टैंड बुलन्दशहर में वह जलपान के लिए उतरा तभी अज्ञात चोर आभूषणों से भरे बैग चोरी कर फरार हो गए। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली नगर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। एसएसपी श्लोक कुमार ने स्वाट टीम प्रभारी मो.असलम और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुभाष सिंह की टीम खुलासे को गठित की। एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि 48 घंटे में पुलिस टीम ने 27 लाख रुपए के 39 किलो चांदी के आभूषण चोरी की वारदात का खुलासा कर दिया और दो भाइयों सहित तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए 39 किलो चांदी के आभूषण और एक अर्टिगा कर को भी बरामद किया है।

पूर्व नौकर ही निकला चोर

एसपी सिटी सुरेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुकेश शर्मा पुत्र राम निवासी शर्मा निवासी एत्माद्दौला आगरा सौरभ अग्रवाल की दुकान पर काम करता था और नोकर ने ही अपने भाई अजय शर्मा वी ड्राइवर दुर्गेश उर्फ माता पुत्र नीरज कुलश्रेष्ठ निवासी आगरा ने मिलकर वारदात की साजिश रच अंजाम दिया था।

ऐसे दिया 27 लाख के आभूषणों को चोरी को अंजाम

एसपी सिटी सुरेंद्रनाथ त्रिपाठी ने गिरफ्तार शातिर चोरों से पूछताछ के बाद बताया कि वह भी चांदी का काम करते हैं। उनके द्वारा अंशुल अग्रवाल उपरोक्त की बस का पीछा अर्टिगा कार से जनपद आगरा से ही किया जा रहा था उनकी योजना थी कि जहां भी बस रुकेगी आभूषण लेकर फरार हो जायेगें। आगरा से चलने के बाद बस कुल चार जगह हाथरस, अलीगढ, खुर्जा व तहसील बस स्टैंड बुलन्दशहर पर रुकी। तहसील बस स्टैंड बुलन्दशहर पर बस रुकने पर अंशुल अग्रवाल जल पान के लिए गया तो वे मौका देखकर बस में रखे आभूषणों को लेकर अर्टिगा गाडी से फरार हो गये।

गिरफ्तार आरोपी शातिर किस्म के चोर हैं और उनके खिलाफ पूर्व में भी आगरा थाने में रिपोर्ट दर्ज हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story