Pratapgarh News: बीएलओ द्वारा मतदाता सूची के घर-घर सत्यापन कार्य में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें- एडीएम

Pratapgarh News: सत्यापन की कार्यवाही के दौरान 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं, मृतक मतदाताओं, निवास परिवर्तित किये गये मतदाताओं व 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं के सत्यापन का कार्य बीएलओ द्वारा किया जायेगा।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 24 Aug 2024 1:43 PM GMT
Voter list prepared by BLO Provide your active cooperation in door-to-door verification work
X

बीएलओ द्वारा मतदाता सूची के घर-घर सत्यापन कार्य में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-पुनरीक्षण पूर्व विभिन्न गतिविधियों, घर घर सत्यापन की कार्यवाही के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) त्रिभुवन विश्वकर्मा की अध्यक्षता में बैठक राजनैतिक दलों के साथ सम्पन्न हुई।

बैठक में एडीएम ने बताया कि दिनांक 20 अगस्त 2024 से बीएलओ द्वारा घर-घर मतदाता सूची का सत्यापन का कार्य किया जा रहा है जो 18 अक्टूबर 2024 तक सत्यापन का कार्य चलेगा। उन्होने बताया कि घर घर भौतिक सत्यापन की कार्यवाही के दौरान 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाताओं, मृतक मतदाताओं, निवास परिवर्तित किये गये मतदाताओं व 18-19 आयु वर्ग के मतदाताओं के सत्यापन का कार्य बीएलओ द्वारा किया जायेगा।

मतदाता सूची सत्यापन के दौरान सहयोग प्रदान करें

घर घर सत्यापन के दौरान बीएलओ द्वारा मतदाता फोटो पहचान पत्र में विभिन्न प्रकार की विसंगतियों को शत् प्रतिशत दूर किये जाने की कार्यवाही की जायेगी। उन्होने सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अध्यक्ष/प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि बीएलओ द्वारा मतदाता सूची के घर-घर सत्यापन कार्य में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें तथा नियुक्त किये गये बीएलए को भी निर्देशित करने करें कि अपने-अपने मतदेय स्थलों पर बीएलओ द्वारा किये जा रहे घर-घर सत्यापन सम्बन्धी कार्य में सहयोग प्रदान करें।

निर्वाचक नामावली में विद्यमान सभी प्रकार की त्रुटियों के संशोधन की कार्यवाही हेतु बीएलओ घर-घर सत्यापन के दौरान सम्बन्धित मतदाताओं से फार्म-8 व नये मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल किये जाने हेतु फार्म-6 प्राप्त किये जा रहे है।


त्रुटि ठीक करवाने के लिए फार्म-8 भरकर बीएलओ को दें

उन्होने राजनैतिक दलों से कहा कि निर्वाचक नामावली में यदि किसी मतदाता की कोई त्रुटि हो तो फार्म-8 भरकर बीएलओ को उपलब्ध करा सकते है। उन्होने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतेदय स्थलों का सम्भाजन अधिकतम 1500 मतदाताओं के आधार पर कराने के निर्देश दिये गये है, वोटर्स के आधार पर बूथों के सम्भाजन की कार्यवाही की जायेगी जिसमें सभी राजनैतिक दल अपना सहयोग प्रदान करें।

बैठक में उपजिलाधिकारी जितेन्द्र पाल, उपजिलाधिकारी दीपक वर्मा, नायब तहसीलदार पंकज कुमार सहित राजनैतिक दलों से भारतीय जनता पार्टी के रामजी मिश्रा, अपना दल एस से परमानन्द मिश्र, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से डा वीके सिंह, सपा से गुलफाम खां व अश्वनी सोनी, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से राजकुमार सिंह, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी लाल बहादुर तिवारी व अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story