Pratapgarh News: परिवार को फंसाने के लिए प्रेमिका के साथ रचा खेल, पुलिस ने किया खुलासा

Sultanpur News: आरोपी से गहनता से पूछताछ किया तो आरोपी ने बताया कि मैंने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर योजना बनाकर अपने परिवार के लोगों को फर्जी फंसाने के लिए घटना को अंजाम दिया।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 19 Sep 2024 9:42 AM GMT
Pratapgarh News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Pratapgarh News: स्वाट टीम व थाना हथिगवां पुलिस की संयुक्त टीम के चोरी व लूट के आरोपी साथ हुई मुठभेड़ में एक आरोपी गिरफ्तार हुआ है। आरोपी के द्वारा एक युवती को गोली मारकर घायल करने की घटना कारित की थी। आरोपी अरविंद कुमार मिश्रा के कब्जे से एक अवैध तमंचा एक जिंदा कारतूस 315 बोर एक मोटरसाइकिल, मोबाइल फोन,पर्स, आधार कार्ड, पैन कार्ड 900 रुपए बरामद किया है। जिले में लगातार चोरी और लूट की घटना को कार्य कर रहा था आरोपी लगातार क्षेत्र से ल चोरी डकैती की शिकायत थाने पर शिकायत दर्ज करा रहे थे।

पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

चोरी और लूट की घटनाओं को अंकुश लगाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही थी लेकिन आरोपी चोरी और लूट की घटना करित करके मौके से फरार हो जाते थे। प्रतापगढ़ एसएसपी अनिल कुमार के शक्ति निर्देश पर पुलिस सभी थाना क्षेत्र में चौंकानी हो गई और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस धर पकड़ के लिए दबिश देना शुरू कर दिया। 8 मार्च को अरविंद ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर प्रेमी के हाथ में तमंचे से गोली मार दी थी। अपने परिवार के लोगों के खिलाफ प्रेमिका से फर्जी मुकदमा लिखवाया था। बताया जा रहा है कि हथिगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत लूप चोरी डकैती की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी ने कबूला जुर्म

पुलिस ने जब आरोपी से गहनता से पूछताछ किया तो आरोपी ने बताया कि मैंने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर योजना बनाकर अपने परिवार के लोगों को फर्जी फंसाने के लिए 8 मार्च को भैरव बाबा मंदिर के पास में मैंने अपनी प्रेमिका के हाथ में शाम के समय इसी तमंचे से गोली मारी थी और अपने परिवार के लोगों के खिलाफ अपनी प्रेमिका से ही फर्जी मुकदमा लिखवाया था। 6 सितंबर को रात में गयासपुर की डकैती में मेरे साथ कमलेश दुबे शुभम दुबे नीलम पांडे अंशु पांडे उर्फ कृपा शंकर पांडे लाल जी यादव चंडिका शुक्ला के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। उसके बाद से हम लोग फरार चल रहे थे। जहां आज पुलिस ने हथिगवां पुलिस भादशिव अंडरपास के पास से आरोपी अरविंद कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया है पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल में भेज दिया है पुलिस लगातार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है जिससे कि अपराधियों में डर बना रहे और अपराध पर अंकुश लग सके।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story