Siddharthnagar News Today: सिद्धार्थनगर में लापरवाह डॉक्टर, पथरी निकालने की जगह कर दिया अपेंडिक्स का ऑपरेशन

Siddharthnagar News Today: डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के बेवां चौराहे पर मॉडर्न हॉस्पिटल में करीब चार माह पूर्व रोगी का चिकित्सक ने पथरी निकालने की जगह अपेंडिक्स का ऑपरेशन कर दिया।

Intejar Haider
Report Intejar HaiderPublished By Shraddha
Published on: 9 Dec 2021 1:01 PM GMT
डॉक्टर ने पथरी निकालने की जगह कर दिया अपेंडिक्स का ऑपरेशन
X

 डॉक्टर ने पथरी निकालने की जगह कर दिया अपेंडिक्स का ऑपरेशन

Siddharthnagar News Today: धरती के भगवान समझे जाने वाले चिकित्सक ही रोगियों के साथ खेल करने लगे हैं तो आखिर किस पर विश्वास किया जाए। डुमरियागंज तहसील क्षेत्र (Dumariaganj Tehsil Area) के बेवां चौराहे पर संचालित मॉडर्न हॉस्पिटल (Modern Hospital) में करीब चार माह पूर्व पेट दर्द से पीड़ित रोगी के अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट की अनदेखी कर अनुभव का झूठा प्रदर्शन कर चिकित्सक ने पथरी निकालने की जगह अपेंडिक्स (Appendix) का ऑपरेशन कर दिया। चार माह बाद जब पोल खुली तो गलती स्वीकारने के बजाय वह स्वजन पर ही रौब झाड़ रहा है।

बेवां चौराहे पर विभाग की कृपा से करीब दर्जन पर अवैध हॉस्पिटल (illegal hospital) रोगियों को लूट रहे हैं। बस्ती जनपद के सोनहा थाना क्षेत्र के रखवलिया निवासी राम अवतार की पत्नी संजू को 4 अगस्त को पेट दर्द की शिकायत हुई। जिसे लेकर वह मॉडर्न हॉस्पिटल बेवां पहुंचे। जहां अल्ट्रासाउंड में साफ साफ पथरी दिख रही थी। परंतु डॉक्टर संदीप कुमार ने अपेंडिक्स की बात कहते हुए स्वजन को डराया की तुरन्त ऑपरेशन नहीं किया गया तो वह फट सकती है। जबकि अवतार बार बार पथरी होने की बात कहता रहा। 5 अगस्त को ऑपरेशन कर पीड़ित को घर भेज दिया। कुछ दिनों बाद अवतार पत्नी को लेकर दिल्ली चला गया। जहां करीब चार माह दर्द फिर उभरा तो वहीं दिखाया तब जाकर पोल खुली । जब पीड़ित हॉस्पिटल पहुंचकर शिकायत की तो, सुनने के बजाय उसे भगा दिया। थक हारकर उसने सोनहा थाने (sonha police station) में तहरीर देकर शिकायत की। इधर मीडिया पर घटना वायरल होने पर सीओ डुमरियागंज ने मौके पर पहुंच प्रपत्रों की मांग की तो अस्पताल संचालक कुछ नहीं दिखा सके।

क्या कहते हैं जिम्मेदारी

सीओ अजय कुमार श्रीवास्तव (CO Ajay Kumar Srivastava) ने कहा डॉक्टर कोई प्रपत्र, डिग्री न ही हॉस्पिटल रजिस्ट्रेशन ही दिखा सके। उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। अस्पताल संचालक डॉ. संदीप कुमार ने कहा मरीज के स्वजन धनउगाही के लिए झूठा आरोप लगा रहे हैं। वहीं सीएचसी बेवां के अधीक्षक राम गुलाम सिंह ने कहा शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shraddha

Shraddha

Next Story