Raebareli News: लूट को अंजाम देने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार, जानें तीन सौ कैमरे खंगालने की कहानी

Raebareli News: छत्तीसगढ़ के रहने वाले दोनों सगे भाई कानपुर में रहकर रायबरेली में चोरी, छिनैती जैसी घटनायें अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने यहाँ से उन्नाव होते हुए कानपुर तक तीन सौ सीसीटीवी खंगाले तब कानपुर में इनकी लोकेशन ट्रेस हुई।

Narendra Singh
Published on: 23 Oct 2024 1:18 PM GMT
Raebareli News ( Pic- Newstrack)
X

Raebareli News ( Pic- Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली पुलिस ने तीन सौ कैमरे खंगालने के बाद लूट को अंजाम देने वाले दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। छत्तीसगढ़ के रहने वाले दोनों सगे भाई कानपुर में रहकर रायबरेली में चोरी, छिनैती जैसी घटनायें अंजाम दे रहे थे। पुलिस ने यहाँ से उन्नाव होते हुए कानपुर तक तीन सौ सीसीटीवी खंगाले तब कानपुर में इनकी लोकेशन ट्रेस हुई। पुलिस इनकी तलाश में थी तभी लालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान यह पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

मामला बीते 17 अक्टूबर का है। यहाँ लालगंज थाना इलाके के लालगंज कस्बे में अमरपाल अपनी पत्नी बबीता के साथ एसबीआई बैंक से 1 लाख रुपए निकाल कर घर जा रहे थे। तभी टोल प्लाजा से पहले गंगापुर बरस गांव के पास रास्ता पूछने के बहाने बाइक सवार दो बदमाशों ने महिला को रोक लिया था। रोकने के बाद बदमाशों ने महिला को बाइक से धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया था। गिराने के बाद दोनों बदमाश रुपए से भरा बैग लूटकर फरार हो गए थे।

भागते समय दोनों लुटेरों की तस्वीर सीसीटीवी में कैद हो गई थी। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने छत्तीसगढ़ के रहने वाले सगे भाई अमर सिंह व मन्नू नट को गिरफ्तार किया था। पकड़े गए दोनों लुटेरों ने पूछताछ में गुरबक्शगंज और डलमऊ थाना क्षेत्र में की गई दो अन्य चोरी की वारदातों को भी कबूला है। पुलिस ने पकड़े गए लुटेरों के पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल सहित 1लाख दस हजार रुपए नगद सोने चांदी के जेवरात व अवैध तमंचे तथा कारतूस भी बरामद किया है।

वही आगामी त्योहारों को देखते हुए रायबरेली में खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापामार कार्रवाई की है। छापेमारी के दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग ने नकली छेना फैक्ट्री पकड़ी है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने यहाँ दो सैम्पल भरकर डेढ़ कुंटल नकली छेना बरामद किया है। दरअसल खाद्य सुरक्षा विभाग को जानकारी मिली थी कि सदर तहसील के अंतर्गत अघौरा गांव मे दीपावली के लिए नकली छेने की बड़ी खेप तैयार की जा रही है। खाद्य सुरक्षा विभाग ने यहाँ छापेमारी की तो डेढ़ कुंटल नकली छेना समेत इसे बनाने की सामग्री बरामद हुई है। नकली छेने को खाद्य सुरक्षा विभाग ने नष्ट करा दिया है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि त्योहारों तक दो टीमें ज़िलें भर में लगातार छापेमारी करेंगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story