Raebareli News: रायबरेली जिला अस्पताल के डायलिसिस मरीजों को दवा ना मिल पाने पर DM हर्षिता माथुर सख्त

Raebareli News: डायलिसिस करने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली व आयुष्मान कार्ड से मरीज को लाभ न दिए जाने को लेकर सलोन थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित परिवार ने जिला अस्पताल में धरने के बाद डीएम से पूरे मामले की शिकायत की थी।

Narendra Singh
Published on: 23 Oct 2024 1:02 PM GMT
Raebareli News ( Pic- Newstrack)
X

Raebareli News ( Pic- Newstrack)

Raebareli News: राणा बेनी माधव जिला अस्पताल में स्थित डायलिसिस विभाग में फैले भ्रष्टाचार व सीएमएस की मनमानी के खिलाफ आयुष्मान कार्ड पर इलाज न किए जाने को लेकर पीड़ित परिवार ने डीएम से शिकायत की थी जिसको लेकर नगर मजिस्ट्रेट धीरज श्रीवास्तव ने अस्पताल पहुंचकर सीएमएस प्रदीप अग्रवाल से पूरे मामले में पूछताछ की।

डायलिसिस करने के नाम पर की जा रही अवैध वसूली व आयुष्मान कार्ड से मरीज को लाभ न दिए जाने को लेकर सलोन थाना क्षेत्र के रहने वाले पीड़ित परिवार ने जिला अस्पताल में धरने के बाद डीएम से पूरे मामले की शिकायत की थी। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट ने अपने अधिकारियों के साथ पहुंचकर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर प्रदीप अग्रवाल से पीड़ितों के सामने ही पूछताछ की। आयुष्मान कार्ड से इलाज न दिए जाने को लेकर भी जांच पड़ताल की गई। पीड़ित परिवार का आरोप था कि डायलिसिस विभाग में लगातार उनसे बाहरी दवाई मंगा कर उनसे अवैध वसूली की जा रही है जबकि उनके पास आयुष्मान कार्ड था।

सिटी मजिस्ट्रेट की जांच में यह सच सामने आया है डायलिसिस की दवा देनी चाहिए और सीएमओ डॉक्टर नवीन चंद्रा और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सहित जिला अस्पताल के डॉक्टर डायलिसिस करने वाले डॉक्टर और स्टाफ के साथ बैठकर मरीज के हित में फैसला लिया गया डायलिसिस मरीजों को दवा दिलाई गई।

मजिस्ट्रेट धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि डीएम के निर्देश पर जिला अस्पताल में डायलिसिस के मरीजों को दवा दिलाने के मामले में हम वहां पर गए थे और वहां के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रदीप अग्रवाल और सीएमओ डॉक्टर नवीन चंद्र और डायलिसिस के स्टाफ के साथ बैठकर नेफ्रोलॉजिस्ट के दवा लिखने के मामले में सबसे बैठकर बातचीत की गई है जिसमें डायलिसिस मरीजों को दवा दी जाएगी।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story