Shamli News: कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते को कब्जा मुक्त कराने के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन, DM के नाम ज्ञापन सौंपा

Shamli News: बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि गांव सिंगरा में कब्रिस्तान को जाने वाले चक रोड पर गांव के कुछ किसानों ने अवैध कब्जा कर अपने खेतों में मिला लिया है।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 Oct 2024 9:39 AM GMT
Shamli News: कब्रिस्तान जाने वाले रास्ते को कब्जा मुक्त कराने के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन, DM के नाम ज्ञापन सौंपा
X

Shamli News (Pic- Newstrack)

Shamli News: जनपद की कैराना तहसील के गांव सिंगरा के ग्रामीणों ने कांग्रेस के युवा प्रदेश महासचिव अश्वनी शर्मा (सिंगरा) व वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेजपाल गुर्जर हथछोया के नेतृत्व में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा कि साहब हमें आश्वासन नहीं समाधान चाहिए। बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि गांव सिंगरा में कब्रिस्तान को जाने वाले चक रोड पर गांव के कुछ किसानों ने अवैध कब्जा कर अपने खेतों में मिला लिया है। कांग्रेस नेता अश्वनी शर्मा ने कहा कि स्थानीय प्रशासन उक्त मामले पर मौन है। कई बार अवगत कराने के बाद भी हमें समाधान नहीं बल्कि आश्वासन ही मिला।

प्रदेश सरकार के अतिक्रमण मुक्त सार्वजनिक भूमि अभियान को ठेंगा दिखाने का काम किया जा रहा है। जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह गोल्डी ने कहा कि गांव में कई जगह सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण है। सिंगरा में योगी जी का बुलडोजर कब चलेगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेजपाल गुर्जर ने कहा कि यदि कब्रिस्तान को जाने वाले चक रोड को अतिक्रमण से मुक्त नहीं कराया गया तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे। इसके लिए हिंदू समाज अग्रणी भूमिका निभाएगा। गौरतलब है कि कैराना तहसील क्षेत्र के गांव सिंगरा में खसरा संख्या 522 व 529 में कब्रिस्तान दर्ज है। ग्रामीणों का आरोप है कि मौके पर कब्रिस्तान की भूमि कम है और कब्रिस्तान को जाने वाले चक मार्ग पर सीसी निर्माण कार्य कराया जा रहा था। बीच में करीब दस मीटर तक उक्त चक मार्ग को कब्रिस्तान के पास के किसानों ने खेतों में मिला लिया है। कब्रिस्तान जाने के लिए खेतों से होकर गुजरना पड़ता है।

ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार निवर्तमान जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह, एसडीएम स्वप्निल यादव व तहसीलदार कैराना से मिलने व प्रार्थना पत्र देने के बाद भी मामले का समाधान नहीं हो सका। पिछले माह ग्रामीणों ने मामले को लेकर गांव में ही धरना-प्रदर्शन किया था। मामले की जानकारी मिलने पर तहसीलदार कैराना धरना स्थल पर पहुंचे और पंद्रह दिन के अंदर मामले का समाधान कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी समाधान नहीं हो सका है। कार्रवाई न होने पर कांग्रेसियों ने आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

इस दौरान कांग्रेस के युवा प्रदेश महासचिव अश्वनी शर्मा (सिंगरा), युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह (गोल्डी), वरिष्ठ कांग्रेस नेता तेजपाल गुर्जर, युवा जिला उपाध्यक्ष अश्वनी कौशिक (हथछोया), जिला महासचिव नासिर चौधरी, जिला उपाध्यक्ष योगेश भारद्वाज, संदीप शर्मा, पुनीत शर्मा, कैराना विधानसभा अध्यक्ष शुभम शर्मा, युवा नेता जुबैर चौधरी, जिला सचिव रिजवान मंसूरी, विपिन गुर्जर, आजम मंसूरी, साजिब, ओसामा, बदी, साजिद, आरिफ, नफीस, जिंदा हसन, नौशाद , नूरहसन, फुरकान, आसिफ आदि मौजूद रहे।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story