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Shravasti News डीएम एसपी ने समाधान दिवस में सुनी जनसमस्याएं, बोले मौके पर जाकर करें भूमि विवादों का निस्तारण
Shravasti News: शनिवार को थाना समाधान दिवस में डीएम व एसपी श्रावस्ती ने जन समस्याएं सुनी और उन्होंने निर्देश दिए कि मौके पर जाकर करें भूमि विवादों का निस्तारण किया जाये।
Shravasti News (Image Credit-Newstrack)
Shravasti News: शनिवार को थाना समाधान दिवस में डीएम व एसपी के साथ ही अन्य अधिकारियों ने आम फरियादियों की फरियाद सुनी। डीएम अजय कुमार द्विवेदी,एसपी घनश्याम चौरासिया द्वारा अधिकारियों ने राजस्व व पुलिस टीम को मौके पर जाकर भूमि विवादों का निस्तारण करने का निर्देश दिया। साथ ही पुलिस से संबंधित शिकायतों को समय से निस्तारित करने को भी निर्देशित किया।
शनिवार को डीएम अजय कुमार द्विवेदी व एसपी घनश्याम चौरसिया की अध्यक्षता में कोतवाली भिनगा में थाना समाधान दिवस का आयोजन हुआ। यहां तीन राजस्व व एक पुलिस से संबंधित कुल चार शिकायती पत्र मिले। जिसमें से एक का मौके पर ही निस्तारण कराया गया। डीएम ने यहां कहा कि थाना समाधान दिवस में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनकर समय से निस्तारण कराया जाये।
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उन्होंने निर्देश दिया कि भूमि विवादों से सम्बन्धित प्रकरणों का राजस्व व पुलिस की टीम मौके पर जाकर निस्तारण करें और बालिकाओं व महिलाओं की शिकायतें प्राथमिकता से निस्तारित की जाये। वहीं एसपी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि शिकायतों का समय से निस्तारण पुलिस की प्राथमिकता होनी चाहिए। इसमें किसी भी स्तर से लापरवाही नहीं होनी चाहिए। समाधान दिवस में थाना गिलौला में छह, थाना इकौना में सात व थाना मल्हीपुर में तीन शिकायती पत्र मिले हैं। इसमें किसी का निस्तारण नहीं हो सका।
इसी तरह थाना सिरसिया में तीन शिकायत आई। जिसमें से एक का निस्तारण किया गया। थाना सोनवा में प्राप्त तीन में से एक शिकायत का निस्तारण किया गया। वहीं थाना नवीन मॉडर्न श्रावस्ती थाने में दो व गिरंट में एक शिकायती पत्र प्राप्त हुआ। इनमें किसी का भी निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान डीएम अजय कुमार द्विवेदी एवं एसपी घनश्याम चौरसिया ने अधिकारियों से कहा कि," समाधान दिवस/थाना दिवस में आने वाले हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुनकर त्वरित निस्तारण की कार्यवाही करें तथा फरियादियों के साथ नम्र व्यवहार भी किया जाए। जिससे बेझिझक होकर फरियादी अपनी फरियाद कह सके।
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इस दौरान अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए कि शिकायतकर्ता द्वारा प्राप्त शिकायत का संज्ञान लेकर तुरंत मौके पर जाकर प्रकरण की जांच कर कार्यवाही करें और उसकी शिकायत के निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता को फोन आदि के माध्यम से सूचित भी किया जाए, ताकि शासन के निर्देशानुसार जीरो टालरेंस नीति के तहत लोगों को न्याय दिलाया जा सके। इस अवसर पर थानाध्यक्ष, राजस्व निरीक्षकगण, लेखपालगण, बीट निरीक्षक, बीट कांस्टेबल सहित फरियादीगण उपस्थित रहे।
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