Shravasti News: चप्पे चप्पे पर निगाह, सादे कपड़ों में तैनात पुलिस, बारावफात व विश्वकर्मा जयन्ती

Shravasti News: पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि सभी लोग सतर्कता के साथ ड्यूटी करेंगे। ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि किसी भी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए।

Radheshyam Mishra
Published on: 15 Sep 2024 3:45 PM GMT
Shravasti News
X

Shravasti News

Shravasti News: जनपद में बारावफात व विश्वकर्मा जयंती को लेकर एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों, कर्मचारियों को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है। एसपी घनश्याम चौरासिया ने निर्देश दिए कि इन कार्यक्रमों के दौरान लोगों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाए। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भारी पुलिस बल और सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात किए जाए, ताकि कार्यक्रम के दौरान माहौल खराब न हो। एसपी ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारीगणो को निर्देशित किया कि संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए। सभी को चौकसी रखने और सतत निगरानी के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी अप्रिय घटना की संभावना को पहले ही निष्प्रभावी किया जा सके।

पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि सभी लोग सतर्कता के साथ ड्यूटी करेंगे। ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने कहा है कि किसी भी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए। माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपदीय नियन्त्रण कक्ष, एलआईयू को सक्रिय रहनें एवं सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निरन्तर निगरानी रखनें तथा मुख्य अग्निशमन अधिकारी को अपने पुलिस बल के साथ निर्धारित प्वांइट पर पूर्ण व्यवस्था के साथ मौजूद रहने हेतु आदेशित किया गया।

एसपी ने बताया कि जुलूसों को शान्तिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जनपद में विभिन्न थाना क्षेत्रों हेतु कुल 09 टीमों का गठन किया गया। उन्होंने कहा है कि जनपद में जितने भी जुलूस प्रस्तावित है उसमें ड्यूटी बॉक्स फार्मेशन में लगायी गयी है। प्रत्येक टीम के प्रभारी निरीक्षक स्तर के अधिकारी सहित कुल 18 कर्मचारीगण होगें। इसके अतिरिक्त 03 प्लाटून पीएसी व 01 प्लाटून फ्लड पीएसी की लगायी गयी। सम्पूर्ण पुलिस बल की ड्यूटी दंगा नियंत्रण उपकरण के साथ लगायी गयी है।ब्रीफिंग का संचालन अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव द्वारा किया गया।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव द्वारा भी बताया गया है कि सभी कर्मचारियों को अपने कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन करने व शांतिपूर्ण ढंग से जूलूसों को सकुशल संपन्न करायेंगे । इस दौरान क्षेत्राधिकारी नगर सन्तोष कुमार, क्षेत्राधिकारी इकौना सतीश कुमार शर्मा, क्षेत्राधिकारी यातायात/ पुलिस उपाधीक्षक प्रशिक्षु आलोक कुमार सिंह, प्रतिसार निरीक्षक अखिलेश कुमार सहित ड्यूटी में लगे सभी अधिकारी/कर्मचारी गण मौजूद रहे हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story