Unnao News: टोल नाके पर सीज हो रहे वाहन, चल रहा है अवैध वाहनों के खिलाफ अभियान

Unnao News: लखनऊ आरटीओ संदीप पंकज के नेतृत्व में अवैध वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें लगभग आधा सैकड़ा वाहनों का चालान किया गया और दो वाहनों को सीज कर दिया गया।

Shaban Malik
Published on: 22 Oct 2024 1:55 PM GMT
Unnao News: टोल नाके पर सीज हो रहे वाहन, चल रहा है अवैध वाहनों के खिलाफ अभियान
X

Unnao News (Pic- Newstrack)

Unnao News: उन्नाव में अवैध वाहन संचालन पर रोक लगाने के लिए आरटीओ ने बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ आरटीओ संदीप पंकज के नेतृत्व में अवैध वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया, जिसमें लगभग आधा सैकड़ा वाहनों का चालान किया गया और दो वाहनों को सीज कर दिया गया। इस अभियान में बिना प्रपत्र, बिना फिटनेस और मानकों के चल रहे वाहनों पर कार्रवाई की गई। इसमें बस, टैक्सी, ट्रक सहित ओवरलोड वाहन भी शामिल थे। इस कार्रवाई में आरटीओ प्रवर्तन अरविंद सिंह और प्रतिभा गौतम भी मौजूद थे। यह कार्रवाई अवैध वाहन संचालन पर रोक लगाने और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए की गई है। इस दौरान बिना नंबर प्लेटों के भी वाहनों के बड़ी संख्या में चालान किए गए हैं।

आपको बता दें कि उन्नाव में आरटीओ की टीम ने लखनऊ-कानपुर हाईवे पर नवाबगंज टोल प्लाजा के पास चेकिंग अभियान चलाया। लखनऊ आरटीओ संदीप पंकज के नेतृत्व में अवैध वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। इस कार्रवाई में आरटीओ प्रवर्तन अरविंद सिंह और प्रतिभा गौतम भी मौजूद रहीं। आधा सैकड़ा वाहनों का चालान किया गया और दो वाहन सीज किए गए। लखनऊ आरटीओ संदीप पंकज ने बताया कि परिवहन आयुक्त के निर्देश पर कानपुर लखनऊ हाईवे टोल प्लाजा के पास विशेष अभियान चलाया गया है। इस विशेष अभियान में परिवहन आयुक्त ने निर्देश दिए थे कि जो वाहन अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए, चाहे वह यात्री वाहन हो या कोई अन्य वाहन, इसके साथ ही जो भी ओवरलोड वाहन संचालित हो रहे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी यहां मौजूद हैं, सभी की मौजूदगी में संयुक्त कार्रवाई चल रही है। जिसमें आज बिना कागजात और बिना नंबर प्लेट और गलत नंबर प्लेट के चलने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वहीं फर्जी नंबर प्लेट और बिना एचएसआरपी नंबर प्लेट के चलने वाले वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। आज इस अभियान में करीब 50 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई रात 11:00 बजे तक जारी रहेगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story