×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Pakistan: पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन की हत्या, आतंकी अकरम गाजी को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना

Pakistan: जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए कुख्यात पाक पोषित चरमपंथी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर रह चुके इस शख्स की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Nov 2023 3:08 AM GMT (Updated on: 10 Nov 2023 3:10 AM GMT)
terrorist Akram Ghazi
X

terrorist Akram Ghazi   (photo: social media )

Pakistan: पाकिस्तान में रहकर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने वाले आतंकियों के सफाये का अभियान जारी है। इस लिस्ट में एक और कुख्यात का नाम जुड़ा है। ताजी एंट्री हुई है पूर्व लश्कर कमांडर अकरम गाजी की। जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए कुख्यात पाक पोषित चरमपंथी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर रह चुके इस शख्स की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाजौर इलाके में वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है।

लश्कर का टॉप कमांडर रह चुका था गाजी

अकरम गाजी लश्कर-ए-तैयबा का प्रभावशाली कमांडर रह चुका था। 2018 से 2020 के बीच संगठन में नए लोगों खासकर युवाओं को भर्ती करने की जिम्मेदारी उसी के कंधे पर थी। वह गरीब मुस्लिम युवाओं को बरगलाकर धार्मिक रूप से कट्टरपंथी बनाता था और फिर उन्हें आंतकी वारदातों के लिए तैयार करता था। गाजी लश्कर के कई आतंकी अभियानों में शामिल रहा है। काफी समय से वह भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर था।

चुन-चुन कर मारे जा रहे हैं आतंकी

पाकिस्तान में बैठे भारत विरोधी आतंकियों की इन दिनों शामत आई हुई है। वो चाहे लश्कर हों या खालिस्तानी आतंकी संगठन चुन-चुन कर निपटाया जा रहा है। पिछले कुछ समय में कई हाई प्रोफाइल आतंकियों की हत्या हुई है। सबों को मौत के घाट उतारने का पैटर्न लगभग एक जैसा रहा है। अज्ञात हमलावर आते और उन्हें गोली मारकर चलते बनते। पाकिस्तान की ओर से इसका इल्जाम भारत पर लगाया जाता रहा है। हालांकि, भारत ने विदेशी धरती पर ऐसे किसी गतिविधि को अंजाम देने की बात को हमेशा से सिरे से खारिज किया है।

पिछले दिनों जिन चर्चित दहशतगर्दों की हत्या हुई है, उनमें मुफ्ती कैसर फारूक, खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़, एजाज अहमद अहंगर और बशीर अहमद पीर शामिल हैं। इसी साल 6 मई को खालिस्तान कमांडो फोर्स का सरगना परमजीत सिंह पंजवड़ की लाहौर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह भारतीय पंजाब में अलगाववादी गतिविधियों को भड़काने और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था।

अक्टूबर में हुई थी शाहिद लतीफ की हत्या

बीते माह यानी अक्टूबर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शाहिद लतीफ की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। लतीफ की हत्या सियालकोट के बाहरी इलाके में स्थित एक मस्जिद में की गई थी। हमलावर बाइक से आए थे और उन्होंने ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग कर आतंकी को ढेर कर फरार हो गए थे। लतीफ पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड था। एनआईए द्वारा उसके ऊपर यूएपीए का केस दर्ज करने के बाद उसे मोस्ट वांटेड आतंकियों की सूची में रखा गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story