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पाना चाहते हैं K-Pop स्टार्स जैसी ग्लास स्किन? घर पर इन टिप्स को करें फॉलो और पाएं ग्लोइंग स्किन
Korean Skincare: K-Beauty सिर्फ स्किन केयर तक सीमित नहीं रह गई है। यह अब एक तरह की फैशन स्टाइल और फैन कल्चर बन चुकी है। इंडिया में ही K-Beauty और K-Pop पर हर साल लाखों पोस्ट होते हैं।
Korean Skincare: आजकल सोशल मीडिया खोलो, तो हर जगह ग्लोइंग स्किन और 'ग्लास स्किन' वाली फोटोज दिखती हैं। यह ट्रेंड कोरियन स्किनकेयर यानी K-Beauty की वजह से बहुत फेमस हो गया है, लेकिन यह सिर्फ दिखावे की बात नहीं है लोग सच में इसे पसंद करने लगे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 58% लोग मानते हैं कि K-Pop स्टार्स और कोरियन ड्रामा देखकर वो भी कोरियन स्किन केयर अपनाना चाहते हैं। खासकर लड़कियां और Gen Z यानी नए जमाने की युवा पीढ़ी, इसे लेकर बहुत एक्साइटेड हैं।
K-Pop स्टार्स क्या करते हैं स्किन के लिए?
IVE ग्रुप की सिंगर वोनयोंग को लोग उनकी दमकती स्किन के लिए बहुत पसंद करते हैं। उनका राज है हाइड्रेशन, यानी स्किन को अच्छी तरह मॉइश्चर देना। वो रोजाना हल्के-फुल्के प्रोडक्ट्स की कई पतली लेयर लगाती हैं और धीरे-धीरे स्किन में मर्ज करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “मैं कभी शीट मास्क मिस नहीं करती, शूट से पहले तो दिन में दो बार लगाती हूं।” वहीं, Stray Kids के ह्युनजिन की स्किन थोड़ी सेंसेटिव है, इसलिए वो सिंपल प्रोडक्ट्स यूज़ करते हैं जैसे सिका टोनर और ग्रीन टी क्लेंज़र। उनका कहना है, 'सनस्क्रीन मैं कभी स्किप नहीं करता।' भारत में हुए एक सर्वे में भी 62% Gen Z ने कहा कि उन्हें ऐसे स्किन केयर प्रोडक्ट पसंद हैं जो सॉफ्ट हों और ज्यादा केमिकल न हों जैसे कोरियन स्किनकेयर।
K-Beauty क्यों हो रही है इतनी पॉपुलर?
K-Beauty की सबसे बड़ी खासियत है सस्ते, असरदार और नेचुरल इंग्रीडिएंट्स वाले प्रोडक्ट्स। जैसे एलोवेरा, ग्रीन टी, चावल का पानी और हायल्यूरोनिक एसिड। ये स्किन को बिना जलन के नमी देते हैं और ग्लो भी लाते हैं। K-Beauty एक्सपर्ट Ms. Cho के मुताबिक, कोरियन प्रोडक्ट्स स्किन को धीरे-धीरे हेल्दी बनाते हैं, और इस्तेमाल में भी बहुत हल्के लगते हैं। एक और अच्छी बात ये स्किन केयर एक तरह की सेल्फ केयर भी है, जहां आप खुद को टाइम देते हैं और रिलैक्स करते हैं। आज के यंग लोग कॉन्फिडेंट दिखना चाहते हैं, और K-Beauty से उन्हें वो फील आता है। सिर्फ 400-1200 के अंदर कई अच्छे प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं जो कि जेब पर भारी भी नहीं पड़ते।
K-Pop का असर सोशल मीडिया पर भी दिखता है
K-Beauty सिर्फ स्किन केयर तक सीमित नहीं रह गई है। यह अब एक तरह की फैशन स्टाइल और फैन कल्चर बन चुकी है। इंडिया में ही K-Beauty और K-Pop पर हर साल लाखों पोस्ट होते हैं। अब तो K-Pop स्टार्स खुद भी ब्यूटी ब्रांड्स के क्रिएटिव डायरेक्टर बन गए हैं, यानी उनके पसंदीदा रूटीन पर ही नए प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं।
K-Beauty एक ट्रेंड नहीं, अब एक लाइफस्टाइल है
KOTRA की एक रिपोर्ट में बताया गया कि 70% लोग जो K-Pop पसंद करते हैं, वो K-Beauty प्रोडक्ट्स को खरीदने में भी दिलचस्पी दिखाते हैं। ये सिर्फ ट्रेंड फॉलो करना नहीं है ये खुद से प्यार करने का तरीका बन गया है। K-Beauty हर स्किन टाइप और हर बजट के लिए है। चाहे आप एक स्टूडेंट हों या वर्किंग प्रोफेशनल एक छोटा शीट मास्क या मॉइश्चराइजर भी आपको ग्लो और कॉन्फिडेंस दे सकता है।
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