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Lucknow News: विद्युत बिल समाधान शिविर में उपभोक्ताओं ने स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्याएं उठाईं, मिला समाधान का भरोसा

Lucknow News: शिविर का पहला दिन गुरुवार को नादरगंज पावर हाउस स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय में संपन्न हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने भाग लेकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के समक्ष रखीं।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 17 July 2025 9:49 PM IST (Updated on: 17 July 2025 9:51 PM IST)
Lucknow News: विद्युत बिल समाधान शिविर में उपभोक्ताओं ने स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्याएं उठाईं, मिला समाधान का भरोसा
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विद्युत बिल समाधान शिविर में उपभोक्ताओं ने स्मार्ट मीटर से जुड़ी समस्याएं उठाईं   (photo: social media )

Lucknow News: मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड द्वारा उपभोक्ताओं की शिकायतों के निस्तारण के लिए सरोजनी नगर क्षेत्र में तीन दिवसीय विद्युत बिल समाधान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का पहला दिन गुरुवार को नादरगंज पावर हाउस स्थित अधिशासी अभियंता कार्यालय में संपन्न हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने भाग लेकर अपनी समस्याएं अधिकारियों के समक्ष रखीं।

21 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

इस शिविर में कुल 59 उपभोक्ताओं ने शिकायतें दर्ज कराईं। अधिशासी अभियंता अवनीश कुमार ने नादरगंज, गहरू, बनी, शारदानगर विस्तार और उतरठिया पावर हाउस के अंतर्गत आने वाले उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं गई। इनमें से 21 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया, जबकि बाकी शिकायतों को जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया गया है। शिविर में सबसे अधिक शिकायतें स्मार्ट मीटर से जुड़ी आई।

बिल अचानक बहुत ज्यादा आता

उपभोक्ताओं ने बताया कि मीटर रीडिंग के लिए कोई कर्मचारी नहीं आता और बिल अचानक बहुत ज्यादा आता है। गहरू क्षेत्र के निवासी अमित कुमार ने बताया, कि समय से बिल जमा करने के बावजूद कभी-कभी दो महीने का बिल एक साथ देना पड़ता है, जिससे बजट बिगड़ जाता है। कई बार शिकायत करने के बावजूद कोई स्थायी समाधान नहीं हुआ है। शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्य अभियंता रजत जुनेजा पहुंचे।

उपभोक्ता संतुष्टि को प्राथमिकता

उनके साथ अधीक्षण अभियंता भविष्य कुमार सक्सेना और नोडल अधिकारी राजीव मिश्रा मौजूद रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि उपभोक्ता संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए शिकायत का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने बताया कि अगले दो दिन शिविर अन्य क्षेत्रों में लगाया जाएगा, ताकि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को राहत मिल सके। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है, खामियों को दूर करने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

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Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

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