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चार माह विद्युत कनेक्शन के लिए कटवाएं चक्कर, मुख्य अभियंता हो गई कार्रवाई
Electricity Department: प्रदेश में एक व्यक्ति ने 30 अप्रैल 2025 को 40 किलोवाट बिजली कनेक्शन करने के लिए आवेदन कर 27615 रुपये पास जमा कर दिए थे। इसके बावजूद मुख्य अभियंता ने 4 महीने कनेक्शन नहीं दिया।
electricity connection (photo: social media)
Electricity Department: उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था पिछले कुछ समय से चरमराई हुई है। नागरिक लोकल फॉल्ट और बिजली कटौती से परेशान है। इसके बावजूद कुछ बिजली कर्मचारी काम में लापरवाही कर रहे है। इसी तरह गाजियाबाद से एक कनेक्शन देने और फाल्ट सुधारने में लापरवाही की शिकायत आई थी। उस पर यूपीपीसीएल अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने कड़ा रुख अपनाया है। उन्होंने मुख्य अभियंता का गाजियाबाद से स्थानांतरण कर दिया है। इसके साथ ही जांच के बाद अन्य पर कार्रवाई के आदेश दिए है।
बिजली कनेक्शन करने में लापरवाही
गाजियाबाद में एक व्यक्ति ने 30 अप्रैल 2025 को 40 किलोवाट बिजली कनेक्शन करने के लिए आवेदन किया था। उसने बिजली कनेक्शन के लिए 27615 रुपये भी विभाग के पास जमा कर दिए थे। इसके बावजूद मुख्य अभियंता ने 4 महीने में कनेक्शन नहीं दिया था। मुख्य अभियंता उपभोक्ता को बराबर चक्कर कटवा रहा था, इससे परेशान होकर उपभोक्ता ने शिकायत की थी। उस शिकायत के मिलने पर विभाग द्वारा जांच के आदेश दिए गए थे। उसके बाद अभियंता के क्षेत्र में 24-25 जुलाई की रात विद्युत फॉल्ट हो गया। उसको ठीक करने में मुख्य अभियंता ने लापरवाही दिखाई। दो दिन तक फॉल्ट को नहीं ठीक किया।
मुख्य अभियंता को जांच में दोषी पाया
इन दोनों ही मामलों की शिकायत आई। गाजियाबाद का मुख्य अभियंता को जांच में दोषी पाया गया था। उस पर मंगलवार को कार्रवाई करते हुए यूपीपीसीएल अध्यक्ष ने गाजियाबाद से दूसरे जिले में स्थानांतरण का आदेश दिए है। इसके साथ ही अध्यक्ष ने मामले के अन्य जिम्मेदार अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई करने को कहा है। यूपीपीसीएल अध्यक्ष ने स्पष्ट कहा कि विद्युत आपूर्ति और उपभोक्ता सेवा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। मुख्यमंत्री और ऊर्जा मंत्री सेवा सुधार के लिए निर्देश दे रहे हैं। इसके बाद भी कोई कर्मचारी काम में लापरवाही करते मिला तो उसपर कार्रवाई की जाएंगी।
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