Hardoi News: हरदोई स्टेशन पर ओवररेटिंग की शिकायत पर स्टाल सीज

Hardoi News: हरदोई स्टेशन पर ओवररेटिंग की शिकायत पर रेलवे की सख्त कार्रवाई

Pulkit Sharma
Published on: 11 Sept 2025 2:58 PM IST
Hardoi News: हरदोई स्टेशन पर ओवररेटिंग की शिकायत पर स्टाल सीज
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Hardoi Railway Station

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की शिकायतों पर सख्त कार्रवाई का सिलसिला जारी है। गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे रेलवे अधिकारियों ने प्लेटफार्म संख्या दो और तीन पर संचालित एनके इंटरप्राइजेज के स्टॉल को 24 घंटे के लिए सीज कर दिया। यह कार्रवाई एक यात्री द्वारा की गई शिकायत के आधार पर की गई।

यात्री ने अधिकारियों को बताया था कि पानी की बोतल तय कीमत से ज्यादा दाम पर बेची जा रही है।सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। जांच के दौरान यह बात सही पाई गई कि बोतल पर छपे मूल्य से अधिक कीमत वसूली जा रही थी। इस गड़बड़ी को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों ने तुरंत स्टॉल को बंद कराने का आदेश जारी किया।

किसी भी स्टॉल को तय कीमत से अधिक दाम वसूलने की अनुमति नहीं है

गौरतलब है कि यह पहली घटना नहीं है। कुछ समय पहले भी हरदोई स्टेशन पर एक अन्य स्टॉल को इसी तरह की शिकायत पर सीज किया गया था। लगातार हो रही इस तरह की कार्रवाई से यात्रियों में यह संदेश जा रहा है कि उनकी शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है और नियमों के खिलाफ काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।रेल अधिकारियों का कहना है कि रेलवे परिसर में किसी भी स्टॉल को तय कीमत से अधिक दाम वसूलने की अनुमति नहीं है।

यदि भविष्य में भी किसी यात्री को ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है तो तुरंत शिकायत दर्ज कराई जाए, ताकि समय पर कार्रवाई हो सके।इस कदम से जहां यात्रियों में संतोष की भावना देखने को मिली, वहीं स्टॉल संचालकों के बीच भी सतर्कता का माहौल बन गया है। यात्रियों की सुविधा और उनके अधिकारों की रक्षा सुनिश्चित करने के लिए रेलवे विभाग ने साफ किया है कि नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती जारी रहेगी।

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